CWC 2019: भारत और विंडीज में होगी जोरदार टक्कर, आंकड़ों के मुताबिक ये तीन खिलाड़ी निभा सकते है अहम किरदार

By Shubham Mishra @shub4438

ICC Cricket World Cup 2019 के 34वें मुकाबले में भारत की टीम का आमना सामना विंडीज से होगा। भारतीय टीम इस समय जीत के विजय रथ पर सवार है, वही विंडीज की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के साथ लगभग खत्म हो चुकी है।

हालांकि टीम टूर्नामेंट का अंत जरुर जीत के साथ करना चाहेगी। इस दमदार मुकाबले में आंकड़ो के जरिए हम आपको बताएंगे उन तीन खिलाड़ियों के बारे में जो इस मैच का रुख अकेले दम पर पलट सकते है।

1. विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस विश्व कप में रन जरुर बनाए है, लेकिन अभी तक कोहली अपने विराट रुप में नजर नहीं आए है। ऐसे में इस मुकाबले में वो बल्ले से दमदार प्रदर्शन कर सकते है।

Pic Credit@Espncricinfo

विंडीज के खिलाफ उनके रिकॉर्ड की बात की जाए तो दांए हाथ के इस बल्लेबाज ने 32 पारियों में 70 के लाजवाब औसत से कुल 1840 रन बनाए है। जिसमे 7 शतक और 9 अर्धशतकीय पारी शामिल है। यानि विराट को विंडीज का गेंदबाजी अटैक खूब रास आता है।

2. कुलदीप यादव

भारत के इस चाइनामैन गेंदबाज ने विश्व कप 2019 में अपने काम को बखूबी अंजाम दिया है। कुलदीप रन रोकने के साथ-साथ अहम मौके पर टीम को विकेट दिलाने में भी कामयाब रहे है।

Pic Credit@Espncricinfo

विंडीज के खिलाफ उनके रिकॉर्ड पर नजर डालें तो बांए हाथ के इस गेंदबाज ने 9 मैचों में महज 4.65 की इकॉनमी से कुल 17 विकेट चटकाए है। यानि ये अकेला गेंदबाज विंडीज की बल्लेबाजी को तहस नहस करने का माद्दा रखता है।

यह भी पढ़े – CWC 2019: 3 ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने दो देशों के लिए खेला है विश्व कप, दो खिलाड़ी रखते है इंग्लैंड से ताल्लुक

3 शाई होप

पिछले एक साल में विंडीज के इस बल्लेबाज ने निरंतरता के साथ टीम के लिए ढेरों रन बनाए है। इस विश्व कप में भी होप ने कुछ कमाल की पारियां खेली है।

Pic Credit@Espncricinfo

भारत के खिलाफ उनके रिकॉर्ड की बात की जाए होप ने 10 मैचो की 9 पारियों में 53 की शानदार औसत से कुल 431 रन बनाए है।

देखें विश्व कप पर हमारी खास पेशकश…

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...