चोटिल धोनी अभ्यास के लिए नेट्स पर लौटे, खेलने पर अभी भी है संदेह

मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे से महेंद्र सिंह धोनी बाहर हो गए थे। लेकिन अब वो अभ्यास के लिए नेट्स पर वापिस लौट आए हैं।

खेल सकते हैं अगला मैच

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन की तस्वीर को शेयर किया है। इसके साथ ही इस बात की भी पुष्टि की है। गौरतलब है कि चोट की वजह से धोनी पिछला मैच नहीं खेल सके थे। लेकिन उनके अभ्यास सत्र को देखते हुए माना जा रहा है कि वो अगले वनडे में खेल सकेंगे।

धोनी अगर अगला वनडे मैच खेलते हैं तो टीम इंडिया के लिए ये काफी फायदेमंद होगा। आखिरी दो वनडे टीम बिना विराट कोहली के खेलने वाली है। कोहली को आराम दिया गया है और उनकी जगह पर रोहित शर्मा को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं विकेट के पीछे से धोनी की मौजूदगी रोहित शर्मा के लिए काफी मददगार साबित होगी।

धोनी के करियर में ऐसा छठी बार हुआ है

आपको बता दें कि धोनी के करियर में ये सिर्फ छठा मौका है, जब उन्हें चोट की वजह से बाहर होना पड़ा है। इससे पहले धोनी साल 2013 में 3 मैच नहीं खेल सके थे। तो वहीं, 2007 में वो बुखार की वजह से आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे।

आपको बता दें कि पिछले साल धोनी काफी खराब फॉर्म में थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने एक बार फिर से खुद को साबित किया है। धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों वनडे मैचों में अर्धशतक लगाया और ‘मैन ऑफ द सीरीज' भी बने।

bcci

रोहित के लिए अहम होगा

वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथा मैच रोहित शर्मा के लिए काफी अहम होगा। रोहित भारत के लिए 200 वनडे मैच खेलने वाले 14वें क्रिकेटर बनेंगे। फिलहाल रोहित से आगे सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और एमएस हैं। रोहित ने बतौर कप्तान अभी तक 8 मैच खेले हैं और इसमें से 7 में टीम को जीत मिली है। ऐसे में रोहित इस रिकॉर्ड को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच में चौथा वनडे 31 जनवरी को और फिर पांचवां मैच 3 फरवरी को खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी।