CWC 2019: 23 साल बाद बदलेगा इतिहास, वर्ल्ड क्रिकेट को मिलेगा आज नया सरताज

By Shubham Mishra @shub4438

ICC Cricket World Cup के फाइनल मुकाबले में England की टीम का आमना सामना New Zealand से होगा। दोनों ही टीमों ने आजतक इस ट्रॉफी को अपने नाम नहीं किया है। England की टीम चौथी दफा विश्व कप  के फाइनल में पहुंची है। जबकि New Zealand की टीम ने लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है।

23 साल बाद बदलेगा इतिहास

ICC Cricket World Cup के फाइनल मैच में मेजबान England टीम की भिड़ंत New Zealand से होगी। England की टीम 1992 के बाद विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। जबकि कीवी टीम 2015 के वर्ल्ड कप में अधूरा रह गए सपने को इस बार पूरा करने चाहेगी।

हालांकि दोनों में से जीत किसी की भी हो, लेकिन एक बात तय है की विश्व क्रिकेट को इस दफा नया सरताज मिलने वाला है। 23 साल बाद ऐसा होगा जब कोई टीम पहली बार इस ट्रॉफी को अपने साथ लेकर जाएगी।

1996 में श्रीलंका ने जीता था विश्व कप

1996 के विश्व कप में Sri Lanka की टीम ने Australia को मात देकर पहली बार विश्व कप को अपने नाम किया था। इसके बाद से ऑस्ट्रेलिया की टीम ने लगातार तीन दफा इस ट्रॉफी को अपने नाम किया।

साल 2011 में भारत ने श्रीलंका को हराकर इस दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाया था। यानि 1996 के बाद से लेकर अबतक विश्व कप उसी टीम ने जीता है, जो इस कप को पहले भी अपने नाम कर चुकी है। लेकिन 23 बाद लॉर्ड्स के मैदान पर आज इतिहास बदलेगा और विश्व कप को एक नया घर मिलेगा।

यह भी पढ़े – Pro Kabbadi 2019: रेडिंग विभाग बन सकता है पटना की बड़ी कमजोरी,देखें टीम का विश्लेषण

कीवी टीम का रिकॉर्ड शानदार

न्यूजीलैंड की टीम का रिकॉर्ड लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ बेहद शानदार रहा है। टीम ने लॉर्ड्स  के ग्राउंड पर विश्व कप में हुई दो बार भिड़ंत में मेजबान इंग्लैंड को पटखनी दी है। हालांकि लीग स्टेज में जरुर इंग्लैंड ने कीवी टीम को 119 रनों से रौंदा था।

देखें विश्व कप पर हमारी खास पेशकश….

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...