AUS vs IND Dream11 दूसरा टी20 Match Prediction, Team Preview

Updated on: Nov 23, 2018 10:49 am IST

  • AUS vs IND Dream11 Team|भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, दूसरा टी20

    AUS vs IND Dream11|Who Will Win Today Match

    Melbourne, 23 November at 1:20 PM

     

     

    India और Australia के बीच जारी टी20 श्रंखला का दूसरा टी20 मैच शुक्रवार को Melbourne के मैदान पर खेला जाएगा। पहले टी20 मुकाबलें में टीम India को डकर्वथ लुईस के नियम के चलते चार रन से हार का सामना करना पड़ा था। वही Australia टीम के लिए पहले टी20 मैच में सबकुछ सही रहा था। ऐसे में टीम उसी लय को कायम रखना चाहेंगी। वही India टीम दौरे की पहली जीत दर्ज करना चाहेंगी।

    India टीम की बात की जाए टीम ने पहले टी20 मुकाबलें में आखिरी ओवर तक पकड़ बना रखी थी। लेकिन आखिरी ओवर में दो विकेट गंवाने के चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा था। टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो पहले मैच में Shikhar Dhawan के बल्ले से तूफानी पारी देखने को मिली थी। हालांकि टीम के अन्य बल्लेबाज पहले टी20 मैच में कुछ खास नही कर पाए थे। जिसके चलते टीम ने मैच आखिरी क्षणों में गंवा दिया था।

    India टीम की गेंदबाजी ने हालांकि पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। टी20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज Jasprit Bumrah, Bhuvneshwar Kumar ने काफी किफायती गेंदबाजी की थी। वही कलाई के जादूगर Kuldeeep Yadav ने पहले ही टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था। Kuldeep ने Aaron Finch, Chris Lynn जैसे बल्लेबाजों के विकेट भी चटकाए थे.

    दूसरी तरफ Australia टीम के लिए पहले मैच में सबकुछ सही रहा था। टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो Chris Lynn और Maxwell के बल्ले से पहले टी20 मैच में रन निकले थे। दोनो ही बल्लेबाजों ने दिखाया की उनको क्यो इस फॉर्मेट का सबसे खतरनाक बल्लेबाज कहा जाता है।

    हालांकि टीम की गेंदबाजी ने पहले टी20 मैच में काफी रन लुटाए थे। Jason Behrendroff और Andrew Tye ने 10 के पार की इकॉनमी से गेंदबाजी की थी। Marcus Stoinis ने हालांकि आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी कर मैच को टीम के झोली में ड़ाल दिया था।

     

    पिच कंडिशन

    Melbourne की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद देती नजर आती है। ऐसे मे बल्ले और गेंद में जबर्दस्त टक्कर देखने को मिल सकती है।

     

    AUS vs IND Team News

    टीम न्यूज जाननें के लिए जुड़े रहिए।

     

    AUS vs IND Playing 11

     

    Australia Playing 11

    विकेटकीपर -Alex Carey

    बल्लेबाज – Aaron Finch, Chris Lynn, D Arcy Short, Glen Maxwell, Ben McDermott

    ऑलराउंडर -Marcus stoinis

    गेंदबाज -Billy Stanlake, Andrew Tye, Adam Zampa( Doubt : Nathan Coulter-Nile, Jason Behrendorff)

     

    India Playing 11

    विकेटकीपर -Rishabh Pant

    बल्लेबाज – Virat Kohli, Rohit Sharma , Shikhar Dhawan, Dinesh Karthik, Kl Rahul

    ऑलराउंडर – ( Doubt : Krunal Pandya, Washington Sundar)

    गेंदबाज – Jasprit Bumrah, Bhuvneshwar Kumar, Kuldeep Yadav, Khaleel Ahmed

     

    यह भी पढ़े – Dropping this Player Costed India 20runs: Manjrekar

     

    AUS vs IND SQUAD

     

    Australia Squad – Aaron Finch(c), Alex Carey, Ashton Agar, Jason Behrendorff, Nathan Coulter-Nile, Chris Lynn, Glenn Maxwell, Ben McDermott, D Arcy Short, Billy Stanlake, Marcus Stoinis, Andrew Tye, Adam Zampa.

     

    India Squad – Virat Kohli(c),Rohit Sharma, Shikhar Dhawan, Lokesh Rahul, Shreyas Iyer, Manish Pandey, Dinesh Karthik, Rishabh Pant, Kuldeep Yadav, Yuzvendra Chahal, Washington Sundar, Krunal Pandya, Bhuvneshwar Kumar, Jasprit Bumrah, Umesh Yadav, K Khaleel Ahmed.

     

     AUS vs IND Dream11 Team

     

    विकेटकीपर – विकेटकीपर के तौर पर Rishabh Pant अच्छे विकल्प होगें। Pant बड़े हिट लगाने का दम रखते है, और वो बल्लेबाजी क्रम में भी Alex Carey से ऊपर आते है। ऐसे में वो काफी उपयोगी साबित हो सकते है।

    बल्लेबाज – बल्लेबाजी में Shikhar Dhawan, Rohit Sharma , Glenn Maxwell, Chris Lynn, Virat Kohli सबसे अच्छे ऑप्शन होगें। Shikhar ने पहले मैच में शानदार पारी खेली थी। वही Lynn और Maxwell ने तूफानी बल्लेबाजी कर बताया था की इस फॉर्मेट के वो क्यो सबसे बेहतरीन बल्लेबाज कहें जाते है।

    ऑलराउंडर – ऑलराउंडर के तौर पर Marcus Stoinis सबसे अच्छी चॉइंस रहेंगें। Stoinis ने पहले मैच में बल्ले और गेंद दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया था।

    गेंदबाज – गेंदबाजी में Jasprit Bumrah, Bhuvneshwar Kumar, Kuldeep Yadav, Billy Stanlake सबसे बेहतर विकल्प होगें। Bumrah और Bhuvneshwar ने पहले टी20 में बताया क्यो उनको इस फॉर्मेट का सबसे बेहतरीन गेंदबाज कहा जाता है। वही Billy Stanlake ने पहले मैच में किफायती गेंदबाजी की थी।

     

     

    Previous Article
    Next Article