EN-W vs WI-W Dream 11 Team महिला WT20 Team Prediction, Match Preview, Team News

Updated on: Nov 17, 2018 3:25 pm IST

  • EN-W vs WI-W DREAM11 TEAM | इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, महिला वर्ल्ड टी20 2018

    EN-W vs  WI-W Match Prediction | Who Will Win Today’s Match

    ICC Women’s World T20

    Match Details:

    Venue: Daren Sammy National Cricket Stadium,St Lucia

    Time: 1:30 AM

    Date:19th Nov, 2018

     

     

    कैरिबियाई धरती पर चल रहे आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम ग्रुप चरण में अपना आखिरी मैच खेलेगी. इस मैच से दोनों टीमों पर कोई असर नहीं पड़ेगा. चूँकि, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड पहले ही सेमीफाइनल की टिकट कटा चुकी है. हाँ, दोनों टीमों में मगर टॉप पर रहने की लड़ाई जरूर होगी.

     

    वेस्टइंडीज महिला टीम के इस समय तीन मैचों में तीन जीत के साथ कुल छह अंक है. वहीं, इंग्लैंड ने दो मुकाबले जीते हैं और एक मैच बारिश में धुला था. ऐसे में अगर इंग्लैंड की टीम डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज को हरा देती है. तो सात अंकों के साथ टीम ग्रुप ए के टॉप पर काबिज हो जाएंगी.

     

    हैली मैथ्यूज का ऑलराउंड प्रदर्शन

    बता दें, वेस्टइंडीज की टीम ने शुरूआती के दो मुकाबले गेंदबाजी के दम पर जीता. और ऐसा लग रहा था कि टीम की बल्लेबाजी कमजोर है. लेकिन, पिछले मुकाबले में जिस तरह सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज और डिआंड्रा डॉटिन ने लाजवाब बैटिंग की. उससे ये साफ़ जाहिर हो गया है कि वेस्टइंडीज महिला टीम इस बार फिर विश्व कप उठाने के इरादे से टूर्नामेंट में उतरी है.

     

    बता दें, हैली मैथ्यूज ने 36 गेंदों पर 62रन और डिआंड्रा डॉटिन ने 35 गेंदों पर 49 रन बनाए. इसके बाद कप्तान स्टेफनी टेलर ने महज 25 गेंदों में 41 रन ठोक टीम का स्कोर 187 तक पहुंचाया. इसके बाद गेंदबाजी में भी हैली मैथ्यूज का जलवा दिखा. और उन्होंने तीन विकेट झटके. नतीजतन टीम को जीत मिली.

     

    आन्या श्रुबसोल का हैट्रिक

    दूसरी ओर, इंग्लैंड करो या मरो मुकाबले में साउथ अफ्रीका टीम से भिड़ी थी. जहाँ तेज गेंदबाज आन्या श्रुबसोल की हैट्रिक की बदौलत इंग्लैंड ने सात विकेट से मैच जीतकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया. सलामी बल्लेबाज डेनियली व्याट 27 और टैमी ब्यूमोंट ने 24 रन बनाए. इसके अलावा ऑलराउंडर नताली सीवर ने भी तीन विकेट झटके.

     

    EN-W vs  WI-W Team News

    ये मैच बस एक औपचारिकता है. ऐसे में दोनों टीमें बेंच पर बैठी खिलाड़ियों को आजमा सकती है.

     

    EN-W vs  WI-W Playing 11

    West Indies Women :

    विकेटकीपर : Kycia Knight (wk)

    बल्लेबाज :  Natasha McLean, Britney Cooper, Hayley Matthews, Shemaine Campbelle, Chinelle Henry

    ऑलराउंडर : Deandra Dottin, Stafanie Taylor (c)

    गेंदबाज : Afy Fletcher, Shakera Selman, Anisa Mohammed,  ( Doubt:  Shamilia Connell)

     

    England Women :

    विकेटकीपर : Amy Ellen Jones (wk)

    बल्लेबाज : Danielle Wyatt, Tammy Beaumont,  Heather Knight (c), Lauren Winfield

    ऑलराउंडर : Sophia Dunkley Brown, Jenny Gunn ( Doubt: Natalie Sciver)

    गेंदबाज : Sophie Ecclestone/Danielle Hazell, Linsey Smith, Natasha Farrant (  Doubt : Anya Shrubsole, Kirstie Gordon)

     

    EN-W vs  WI-W Full Squad

    Windies Women Squad :

    Merissa Aguilleira (wk), Shemaine Campbelle, Deandra Dottin, Anisa Mohammed, Stafanie Taylor (c), Kycia Knight, Natasha McLean, Shakera Selman, Chinelle Henry, Shamilia Connell, Britney Cooper, Afy Fletcher, Hayley Matthews, Chedean Nation, Sheneta Grimmond

     

     

    England Women Squad :

    Danielle Hazell, Heather Knight, Anya Shrubsole, Danielle Wyatt, Tammy Beaumont, Katherine Brunt, Jenny Gunn, Amy Ellen Jones, Natasha Farrant, Natalie Sciver, Lauren Winfield, Sophie Ecclestone, Kirstie Gordon, Linsey Smith, Sophia Dunkley Brown

     

    EN-W vs  WI-W Dream 11 Fantasy Tips

    विकेटकीपर : A Jones और Kycia Knight दोनों आपके पास बेहतर विकल्प है. निचले ऑर्डर में दोनों प्रभावशाली बल्लेबाज हैं. और तेजी से रन बटोरती है.

     

    बल्लेबाज : H Knight, T Beaumont, D Wyatt ये तीनों खिलाड़ी इंग्लिश टीम की जान है. अकेले दम पर मैच जिताने की काबिलियत रखती है. हालांकि, इस विश्व कप में ज्यादा रन बनाने का मौका इन्हें नहीं मिला है. दरअसल, विपक्षी टीम इंग्लैंड के खिलाफ 100 रन भी बनाने में असफल रही. इसके अलावा आप वेस्टइंडीज टीम से N McLean को चुन सकते हैं.

     

    ऑलराउंडर : वेस्टइंडीज टीम ने अब तक तीन मैच खेले हैं और तीनों जीते हैं. पहले मैच D Dottin ने पांच विकेट लेकर टीम को मैच जिताया. फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तान S Taylor ने चार विकेट हासिल कर दूसरी जीत दिलाई. और अब पिछले मैच में श्रीलंका के खिलाफ H Matthews ने अर्धशतक जमाने के बाद तीन विकेट भी चटकाए.

     

    गेंदबाज : K Gordon ने बांग्लादेश के खिलाफ चार विकेट चटकाए थे. इसके अलावा L Smith ने भी गेंदबाजी में अच्छा योगदान दिया है. S Selman एक अच्छी विकल्प हो सकती हैं

     

                                   

     

    महिला WT20 : टीम इंडिया को बड़ा झटका, चोट के कारण विश्व कप से बाहर हुई ये स्टार गेंदबाज

    Previous Article
    Next Article