फैंटसी क्रिकेट
| On Jul 2, 2019 9:17 PM IST

ENG vs NZ Dream11 Hindi Prediction वर्ल्ड कप 2019, Team News, Playing 11

Share

ENG vs NZ Dream11|इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड|ENG vs NZ Match Preview

ICC Cricket World Cup 2019 के 41वें मैच में  England की टीम का आमना सामना New Zealand से होगा। इंग्लैंड की टीम को विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस मुकाबले में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। वही, न्यूजीलैंड की टीम को भी सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का करने के लिए इस मैच को जीतना होगा।

इंग्लैंड के लिए जीत बेहद जरुरी

England की बात की जाए तो टीम ने पिछले मैच में बेहद शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को धूल चटाई थी। जिसके बाद टीम का मनोबल जरुर बढ़ा होगा। टीम की बल्लेबाजी पर नजर डाले तो Jony Bairstow ने 109 गेंदों में 111 रनों की शानदार पारी खेली थी। जबकि टीम में वापसी कर रहे Jason Roy ने 57 गेंद में 66 रन की तूफानी पारी खेली थी।

वही, गेंदबाजी में Liam Plunkett ने 10 ओवर में 55 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए थे। Chris Woakes ने 10 ओवर में 58 रन देकर 2 विकेट झटके थे। ऐसे में टीम अपने गेंदबाजों से एक बार बढिया प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

फीका रहा है पिछले मैचों में न्यूजीलैंड का प्रदर्शन

New Zealand की टीम का प्रदर्शन पिछले दो मैचों में बेहद खराब रहा है। टीम को अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 86 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। 244 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की पूरी टीम महज 157 रनों पर सिमट गई थी। टीम की ओर से सबसे अधिक 40 रन कप्तान Kane Williamson ने बनाए थे।

हालांकि गेंदबाजी में Trent Boult ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 51 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे जिसमे उनकी हैट्रिक भी शामिल थी। Lockie Ferguson ने भी 2 विकेट चटकाए थे।

Match Details

Venue – Chester-le-Street

Date&Time – 3rd July 2019,3:00 PM

 

पिच कंडिशन

चेस्टर ली स्ट्रीट की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहद अनुकूल मानी जाती है। पिछले मैच में इस मैदान पर कुल 653 रन बने थे। हालांकि पिच इस्तेमाल होने के चलते दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल सकती है।

ENG vs NZ Team News

Mitchell Santner ने पिछले मैच में महज 3 ओवर डाले थे। जबकि Ish Sodhi भी गेंद से कुछ खास कारगर साबित नहीं हुए थे। ऐसे में इन दोनों में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ा सकता है।

Tim Southee या Matt Henry में से किसी एक को इस मैच में शामिल किया जा सकता है।

England की टीम अपने विनिंग कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगी। हालांकि Jason Roy भारत के खिलाफ मैच में फील्डिंग करने नहीं उतरे थे।

 

ENG vs NZ Playing 11

 

England Playing 11

विकेटकीपर: J Buttler

बल्लेबाज: J Bairstow, E Morgan, J Root, Jason Roy

ऑलराउंडर: B Stokes

गेंदबाज: C Woakes, J Archer, A Rashid, M Wood, Liam Plunkett

 

New Zealand Playing 11

विकेटकीपर: T Latham

बल्लेबाज: Ross Taylor, K Williamson, M Guptill, Colin Munro/ H Nicholls

ऑलराउंडर: CDG, J Neesham, M Santner/ Ish Sodhi

गेंदबाज: T Boult, L Ferguson, T Southee/M Henry

 

ENG vs NZ SQUAD

England Squad – Eoin Morgan (captain), Moeen Ali, Jonny Bairstow, Jos Buttler, Tom Curran, Liam Plunkett, Adil Rashid, Joe Root, Jason Roy, Ben Stokes, Chris Woakes, Mark Wood, Jofra Archer, James Vince, Liam Dawson

New Zealnd Squad – Kane Williamson (capt), Tom Blundell (wk), Trent Boult, Colin de Grandhomme, Lockie Ferguson, Martin Guptill, Matt Henry, Tom Latham (wk), Colin Munro, Jimmy Neesham, Henry Nicholls, Mitchell Santner, Ish Sodhi, Tim Southee, Ross Taylor.

 

यह भी पढ़े –  CWC 2019: धोनी की एक गलती पड़ी टीम इंडिया पर भारी, जानें क्यों माही से नाखुश नजर आए कोहली

ENG vs NZ Dream11 Team

Kane Williamson ने इंग्लैंड के खिलाफ 18 पारियों में 57 की शानदार औसत  से कुल 926 रन बनाए है। जिसमे दो शतकीय पारी शामिल है।

Ross Taylor ने इंग्लैंड के खिलाफ 32 पारियों में 51 की औसत से कुल 1381 रन बनाए है। इस दौरान उन्होने कुल 5 शतक भी जड़े है।

Martin Guptil ने इंग्लैंड के खिलाफ 18 पारियों में 51 की दमदार औसत  से 775 रन ठोके है। जिसमे 2 शतक भी शामिल है।

Trent Boult ने इंग्लैंड के खिलाफ 10 मैचों में कुल 17 विकेट चटकाए है। जबकि उनका इकॉनमी 5.52 का रहा है।

Jason Roy ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 पारियों में महज 22 की औसत से कुल 225 रन बनाए है। हालांकि उनका हालिया फॉर्म काफी शानदार रहा है।

Joe Root ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 19 पारियों में 60 की औसत से कुल 901 रन बनाए है। इस टीम के खिलाफ वो 3 शतक भी जड़ चुके है।

Eoin Morgan ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 20 पारियों में 31 की औसत से कुल 638 रन बनाए है।

 

 

देखें विश्व कप पर हमारी खास पेशकश….

Shubham Mishra

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...