CWC 2019: कोहली की ये कमजोरी भांप चुकी है टीमें, इस वजह के चलते लगातार शतक से चूक रहे है विराट

By Shubham Mishra @shub4438

विश्व कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन जीत के बाद सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। रोहित शर्मा ने इस विश्व कप में अबतक कुल चार शतकीय पारी खेल चुके है। लेकिन कप्तान कोहली के बल्ले से टूर्नामेंट में एक भी शतकीय पारी नहीं देखने को मिली है। विराट ने 5 अर्धशतक जरुर जड़े है,लेकिन वो इसको शतक में तब्दील करने में लगातार नाकाम रहे है।

विपक्षी टीमों ने भांप ली है कोहली की कमजोरी

विराट कोहली की गिनती विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में की जाती है। कोहली को पारी बुनने और उसको बड़ी इनिंग्स में तब्दील करने में महारत हासिल है। लेकिन इस विश्व कप में विराट अपनी अर्धशतकीय पारी को शतक में तब्दील करने में लगातार नाकाम रहे है।

Pic Credit@Twitter

दांए हाथ के इस बल्लेबाज ने विश्व कप में अबतक 5 अर्धशतक जड़े है। लेकिन वो इसको कन्वर्ट करने में नाकाम रहे है। विराट इस विश्व कप में शॉर्ट गेंदों के आगे काफी असहज नजर आए है। कोहली 7 पारियों में कुल 4 दफा शॉर्ट गेंद पर आउट हुए है। उछाल लेती गेंदों ने विराट को इस विश्व कप में लगातार परेशान किया है।

मिडिल ऑर्डर की नाकामी ने डाला है दबाव

मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों की लगातार नाकामी ने भी कोहली पर अधिक दबाव डाला है। जिसके चलते विराट रन गति बढ़ाने के चक्कर मे अपनी विकेट गंवाते दिखे है। केदार जाधव, विजय शंकर जैसे बल्लेबाज विश्व कप में अबतक कुछ खास करने में नाकाम रहे है।

Pic Credit@Espncricinfro

सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

बांग्लादेश के खिलाफ मिली 28 रनों की शानदार जीत ने भारतीय टीम की सेमीफाइनल में जगह पक्की कर दी है। टीम ने 8 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है।

यह भी पढ़े – CWC 2019: धोनी की एक गलती पड़ी टीम इंडिया पर भारी, जानें क्यों माही से नाखुश नजर आए कोहली

भारत पॉइंटस टेबल में इस समय 13 पॉइंटस के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। टीम को अपना अगला और आखिरी मैच 6 जुलाई को श्रीलंका के साथ खेलना है।

देखें विश्व कप पर हमारी खास पेशकश…

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...