CWC 2019: श्रीलंका के खिलाफ इस खिलाड़ी के टीम में शामिल होने पर टूट जाएगा 27 साल पुराना रिकॉर्ड

By Shubham Mishra @shub4438

विश्व कप के सेमीफाइनल में अपना स्थान पहले ही पक्का कर चुकी भारतीय टीम अपने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका से भिड़ेगी। टीम इंडिया 8 मैचों में 6 जीत के साथ सेमीफाइनल में अपना स्थान पहले ही पक्का कर चुकी है। ऐसे में इस मुकाबले में टीम अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकती है।

मयंक को मिला मौका तो टूटेगा 32 साल पुराना रिकॉर्ड

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ मैच में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकती है। जिसमे रविंद्र जडेजा को इस मैच में मौका मिल सकता है, जडेजा ने अपनी फील्डिंग के दम पर लगातार सभी को प्रभावित किया है। ऐसे में उनके इस मैच में खेलने के पूरे आसर नजर आ रहे है।

Pic Credit@Espncricinfo

विजय  शंकर की जगह टीम में शामिल किए गए मयंक अग्रवाल को इस मैच में मौका मिलने के चांस बेहद कम नजर आते है। लेकिन अगर वो इस मैच में टीम का हिस्सा होते है तो वो भारत के 7वें खिलाड़ी होंगे जो विश्व कप के दौरान अपने वनडे करियर की शुरुआत करेंगे। मयंक ने अभी तक भारत के लिए कोई भी एकदिवसीय मैच नहीं खेला है।

27 साल बाद करेगा कोई खिलाड़ी डेब्यू

मयंक अग्रवाल को अगर श्रीलंका के खिलाफ मौका मिलता है तो 27 साल बाद भारतीय टीम के लिए कोई खिलाड़ी विश्व कप में अपने वनडे करियर की शुरुआत करेगा। 1992 में अजय जडेजा ने वर्ल्ड कप में अपने करियर का आगाज किया था।

Pic Credit@Espncricinfo

हालांकि बारिश के चलते ये मैच धूल गया था। इससे पहले 1987 में नवजोत सिंह सिद्धू ने विश्व कप में अपने वनडे करियर का आगाज किया था।

यह भी पढ़े –  CWC 2019: कोहली के साथ क्रिकेट में हाथ आजमाते नजर आया फुटबॉल का ये दिग्गज खिलाड़ी

खराब रहा है विश्व कप में डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों का प्रदर्शन

विश्व कप में भारत के लिए डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। महज नवजोत सिंह सिद्धू ही एकमात्र ऐसे खिलाड़ी रहे है जो विश्व कप में डेब्यू करने के बाद कामयाब रहे है। अंशुमन गायकवाड़, मोहिंदर अमरनाथ और करसन घावरी ने 1975 विश्व कप से अपने एकदिवसीय क्रिकेट का आगाज किया था।

देखें विश्व कप पर हमारी खास पेशकश…

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...