CWC 2019: इंग्लैंड के खिलाफ इस जर्सी में नजर आएंगी टीम इंडिया, खिलाड़ियों ने शेयर की सोशल मीडिया पर तस्वीरें

By Shubham Mishra @shub4438

ICC Cricket World Cup में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। टीम ने अबतक 6 मैचों मे से पांच में जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच बारिश के चलते धूल गया है। भारतीय टीम को अपने अगले मुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ना है, इस मैच में टीम ब्लू नहीं बल्कि ऑरेंज कलर की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेंगी। बीसीसीआई ने ट्वीट करके इस नयी जर्सी को लॉन्च किया है।

ऑरेंज जर्सी में नजर आएंगी टीम इंडिया

विश्व कप में 30 जून को होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ अहम मैच में भारतीय टीम ब्लू नहीं बल्कि ऑरेंज कलर की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेंगी। टीम इंडिया की इस नयी जर्सी को लेकर काफी समय से चर्चा थी।

आखिरकार बीसीसीआई ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर इसकी पहली तस्वीर शेयर करते हुए इस नयी जर्सी को लॉन्च किया। जर्सी का कलर आगे से ऑरेंज और ब्लू है, जबकि पीछे का पूरा रंग ऑरेंज ही है।

खिलाड़ियों ने शेयर की तस्वीरें

भारतीय टीम की इस नयी जर्सी को पहनकर खिलाड़ियों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तस्वीर शेयर करना शुरु कर दिया है। सबसे पहले केएल राहुल और मोहम्मद शमी ने इस जर्सी को पहनकर फोटो शेयर की थी।

जिसके बाद चहल और अन्य खिलाडियों ने भी अपनी-अपनी तस्वीर शेयर की। टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच में यही जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेंगी।

यह भी पढे – लारा और सचिन को पीछे छोड़ कोहली ने अंतरराष्टीय क्रिकेट में इस रिकॉर्ड पर जमाया कब्जा

आईसीसी के नियमों के चलते बदली जर्सी

भारतीय टीम को आईसीसी के नए नियमों के चलते अपनी जर्सी का कलर बदलना पड़ा है। आईसीसी के नियम के अनुसार विश्व कप में एक जैसे कलर वाली जर्सी पहनकर दो टीमें मैदान पर नहीं खेलेगी।

किसी एक टीम को दूसरी जर्सी पहनना जरुरी होगा, इंग्लैंड विश्व कप की मेजबानी कर रही है ऐसे में वो अपनी जर्सी पहन सकती है। यह नियम का ऐलान विश्व कप की शुरुआत में आईसीसी ने किया था।

देखे विश्व कप हमारी खास पेशकश....

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...