विंडीज टीम को लगा बड़ा झटका, ये स्टार ऑलराउंडर हुआ पहले टेस्ट मैच से बाहर

Updated on: Aug 22, 2019 6:07 pm IST

  • Keemo paul

    विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अपनी पहली सीरीज में विंडीज की टीम भारत से भिड़ेंगी। लेकिन टीम को एंटीगुआ टेस्ट मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर कीमो पॉल चोटिल होने के चलते पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए है। विंडीज की टीम ने भारत के खिलाफ पिछले 17 साल से कोई  भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है।

    विंडीज को लगा बड़ा झटका

    विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अपनी पहली सीरीज में विंडीज की टीम का आमना सामना भारत से होगा। दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 22 अगस्त यानि आज से एंटीगुआ मे खेला जाएगा। लेकिन इस मैच से पहले विंडीज की टीम को बड़ा झटका लगा है।

    टीम के स्टार ऑलराउंडर कीमो पॉल पैर की चोट के चलते एंटीगुआ टेस्ट मैच से बाहर हो गए है। पॉल का प्रदर्शन हाल के समय में काफी शानदार रहा था और वनडे सीरीज में भी उन्होंने बढ़िया गेंदबाजी की थी।

     

    मिगुल कमिंस को मिला मौका

    एंटीगुआ टेस्ट मैच से कीमो पॉल के बाहर होने के बाद उनकी जगह तेज गेदबाज मिगुल कमिंस को टीम मे शामिल किए गया है। कमिंस ने विंडीज के लिए अबतक कुल मिलाकर 13 टेस्ट खेले है जिसमे उन्होंने 27 विकेट अपने नाम किए है।

    जबकि उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 48 रन देकर 6 विकेट रहा है। कमिंस ने भारत के खिलाफ 2016 में ही अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी, उस समय भी विंडीज की टीम भारत दौरे पर आई थी।

     

    यह भी पढ़े – एशेज सीरीज: तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड का पलड़ा भारी,ये तीन खिलाड़ी निभा सकते है अहम रोल

    17 साल से नहीं जीती है विंडीज

    विडींज टीम ने भारत के खिलाफ पिछले 17 साल से कोई भी टेस्ट श्रखंला नहीं जीती है। टीम को भारत के खिलाफ साल 2002 से लगातार हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में इस दफा विंडीज की टीम अपनी सरजर्मी पर दमदार प्रदर्शन करना चाहेंगी।

    हालांकि टीम के बल्लेबाजों ने पिछली कुछ सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है और कीमो पॉल के बाहर जाने के बाद टीम की गेंदबाजी भी कमजोर नजर आ रही है।

    Previous Article