विश्व कप के दो प्रबल दावेदार होंगे आमने सामने, इन तीन खिलाड़ियों पर होगी सबकी निगाहें

By Shubham Mishra @shub4438

ICC Cricket World CUP के 14वें मुकाबले में भारत की टीम का आमना सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। दोनों ही टीमों इस बार कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। भारत ने जहां पहले मैच में साउथ अफ्रीका को धूल चटा टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया है। वही, ऑस्ट्रेलिया ने अपने शुरुआती दोनों ही मुकाबलों में एकतरफा जीत हासिल की है।

हावी रही है ऑस्ट्रेलियाई टीम

विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया कुल 11 बार भिड़ चुके है। जिसमें 8 बार कंगारुओं ने भारत को मात दी है। जबकि महज 3 दफा जीत इंडिया टीम के हाथों लगी है। आखिरी विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को सेमीफाइनल में हराकर टीम का सफर समाप्त किया था। ऐसे में इस बार भारतीय टीम पिछली हार का हिसाब चुकता करना चाहेंगी।

इन तीन खिलाडियों पर होगी सबकी निगाहें..

रोहित शर्मा

हिटमैन ने विश्व कप के पहले मैच में शानदार 122 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। वही, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित का बल्ला जमकर बोलता है।

Pic Credit@Espncricinfo

हिटमैन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 36 पारियों में 61 की शानदार औसत से कुल 1980 रन बनाए है। यही नहीं वनडे क्रिकेट में वो कंगारुओं के खिलाफ 209 रनों की पारी भी खेल चुके है।

स्टीव स्मिथ

लगभग एक साल के बाद टीम में वापसी करने वाले स्मिथ ने कमाल का कमबैक किया है। पिछली पांच पारियों में वो तीन अर्धशतक और एक शतक जड़ चुके है।

Pic Credit@Espncricinfo

विंडीज के खिलाफ भी उन्होने 73 रनों की जुझारु पारी खेली थी। भारत के खिलाफ उनके आंकडों पर नजर डाले तो दांए हाथ के इस बल्लेबाज ने 12 पारियों में 50 की दमदार औसत से 609 रन बनाए है।

यह भी पढ़े – AUS vs IND Dream11 Hindi Prediction, वर्ल्ड कप 2019, Team News, Playing 11

जसप्रीत बुमराह

भारत को अगर इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम से पार पाना है, तो इस गेंदबाज पर काफी कुछ निर्भर करेगा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ नई गेंद से उनके लाजवाब स्पेल के बाद हर कोई उनका कायल हो गया है। बुमराह ने अफ्रीका के खिलाफ 35 रन देकर 2 विकेट  झटके थे।

वही, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके रिकॉर्ड पर गौर किया जाए तो वो इस टीम के खिलाफ 10 मैचों में कुल 14 विकेट अपने नाम कर चुके है। खास बात यह है की मैच के दिन बादल छाए रहने की संभावना है, जिसका फायदा बुमराह को यकीनन मिलेगा।

देखें विश्व कप में हमारी खास पेशकश…

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...