विश्व कप में धोनी के बल्लेबाजी क्रम को लेकर संजय बांगड का बड़ा खुलासा,जानें क्या थी वजह!

Updated on: Aug 2, 2019 5:00 pm IST

  • भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड ने विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में धोनी को सातवें नंबर पर भेजने को लेकर बड़ा खुलासा किया है। बांगड ने कहा है की ये उनका अकेला का फैसला नहीं था, जिसके लिए उनको जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। गौरतलब है की भारत को विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

     

    बांगड का बड़ा खुलासा

    भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड ने विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में मिली हार को लेकर बड़ा खुलासा किया है। दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में धोनी को दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या के बाद सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने भेजा गया था। जिसके चलते संजय बांगड की काफी आलोचना हुई थी।

    Pic Credit@Twitter

    संजय बांगड ने इस बात पर अब खुलासा करते हुए कहा है धोनी को सातवें नंबर पर भेजना का फैसला उनका अकेले का नहीं था। बांगड ने कहा की कप्तान विराट ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुद कहा था की धोनी निचले क्रम में बल्लेबाजी करने उतरेंगे,ताकि वो पारी को संभाल सके और आखिरी में इंनिग्स को खत्म कर सके। उनकी काबिलियत को देखते हुए उनको रोककर रखा गया था।

     

    यह भी पढ़े – विंडीज मे ली गई कोहली की इन तस्वीरों से गायब है रोहित, क्या सचमुच कप्तान और उपकप्तान के बीच सब ठीक?

     

    धोनी को रखा था बचाकर

    बांगड ने कहा की टीम मैनजमेंट ने ये फैसला लिया था की कार्तिक को धोनी से ऊपर भेजकर लगातार विकेटों के गिरने के सिलसिले को रोका जाए। धोनी को हमने आखिरी के ओवरों के लिए बचाकर रखा था क्योंकि उनका पास अनुभव मौजूद है और वो अंतिम ओवरों में तेज तर्रार बल्लेबाजी कर सकते है।

    Pic Credit@Twitter

    बांगड ने कहा रवि शास्त्री ने विश्व कप के बाद ये बात कही थी, की धोनी को सात नंबर पर भेजने का फैसला पूरी टीम का था, तो मुझे इस बात के लिए अकेले क्यों जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

     

    Previous Article
    Next Article