न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए श्रीलंका ने किया टीम का ऐलान,इन तीन अनुभवी खिलाड़ियों की हुई वापसी

Updated on: Aug 9, 2019 1:07 pm IST

  • विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन को भुलाकर श्रीलंका की टीम नए सिरे से मैदान पर उतरने के लिए तैयार है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की पहली सीरीज में टीम को घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड की मजबूत टीम से भिड़ना है।

    गॉल में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान कर दिया गया है। 6 महीने से टीम के बाहर चल रहे अनुभवी बल्लेबाज दिनेश चांदीमल की टीम में वापसी हुई है, जबकि अकिला धनंजय, और विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे है।

     

    चांदीमल की हुई वापसी

    विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की पहली सीरीज में श्रीलंका की टीम को न्यूजीलैंड से सामना करना होगा। श्रीलंका को न्यूजीलैंड से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जबकि इसके बाद दोनों ही टीमें तीन मैचों की टी20 श्रखंला में भी हिस्सा लेंगी।

    गॉल में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान कर दिया गया है। लगभग 6 महीने से टीम से बाहर चल रहे अनुभवी बल्लेबाज दिनेश चांदीमल की टीम में वापसी हुई है।

     

    धनंजय और डिकवेला की हुई टीम में वापसी

    श्रीलंका-ए की तरफ से खेल रहे अकिला धनंजय और निरोशन डिकवेला को भी पहले टेस्ट मैच के लिए अंतिम 15 खिलाड़ियों में जगह दी गई है।

    दोनों ही खिलाड़ियों को इस साल हुए विश्व की टीम में जगह नहीं मिली थी। जबकि विश्व कप से ठीक पहले चांदीमल से कप्तानी छिन कर दिमुथ करुणारत्ने को टीम की कमान सौंप दी गई थी,जो इस सीरीज में भी टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे।

     

    यह भी पढ़े – IND vs WI: एकदिवसीय सीरीज में बन सकते है ये रिकॉर्डस,इन खिलाड़ियों के पास होगा सुनहरा मौका

    14 अगस्त से होगा टेस्ट सीरीज का आगाज

    श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली 2 मैचों की टेस्ट श्रखंला का पहला मैच 14 अगस्त से गॉल के मैदान में खेला जाएगा। जबकि दूसरे टेस्ट मैच कोलंबो में 22 अगस्त से 26 अगस्त के बीच खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के बाद 1 सितंबर से दोनों टीमें टी20 सीरीज में एक दूसरे के आमने सामने होगी।

     

     

    Previous Article
    Next Article