वनडे सीरीज में ये दो भारतीय बल्लेबाज मचा सकते है कोहराम,कमाल का रहा है विंडीज के खिलाफ रिकॉर्ड

Updated on: Aug 8, 2019 1:04 pm IST

  • टी20 सीरीज अपने नाम करने के बाद भारतीय टीम गुयाना के मैदान पर वनडे सीरीज के पहले एकदिवसीय मैच में विंडीज से भिड़ेंगी। टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में विंडीज का सूपड़ा साफ करते हुए श्रखंला को 3-0 से अपने नाम किया था, ऐसे में वनडे सीरीज में भी टीम अपने प्रदर्शन को जारी रखने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी।

    पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा विंडीज के खेमे में खलबली मचा सकते है। दोनों का ही बल्ला विंडीज के खिलाफ जमकर बोलता है,खासतौर पर कप्तान कोहली का। आइए एक नजर डालते है इन दोनों बल्लेबाजों के विंडीज के खिलाफ आंकड़ों पर..

     

    विंडीज के खिलाफ कप्तान कोहली बेमिसाल

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का बल्ला विंडीज के खिलाफ जमकर बोलता है,कोहली ने आखिरी टी20 मैच में अर्धशतकीय पारी खेलकर फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए है।

    Pic Credit@Twitter

    विराट ने विंडीज के खिलाफ खेले 33 मैचों में 70.81 की औसत से कुल 1912 रन बनाए है,जिसमे 7 शतक और 10 अर्धशतकीय पारी शामिल है। यानि कप्तान कोहली अकेले दम पर विंडीज की गेंदबाजी अटैक की धज्जियां उड़ा सकते है।

     

    उप्कप्तान भी नहीं पीछे

    टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा का बल्ला भी विंडीज के खिलाफ आग उगलता है। हिटमैन ने विंडीज के खिलाफ 27 एकदिवसीय मैचों की 26 पारियों में 61.85 की औसत से कुल 1237 रन बनाए है, जिसमे 2 शतक और 10 अर्धशतक शामिल है।

     

    यह भी पढ़े – इस गेंदबाज ने टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास,चार ओवर में चटकाए 7 विकेट

     

    विंडीज की धरती पर दोनों का रिकॉर्ड दमदार

    विराट कोहली और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड विंडीज की सरजर्मी पर भी बेहद शानदार रहा है। कोहली ने विंडीज में खेले 15 वनडे मैचों में 45.46 की औसत से 591 रन बनाए है।

    Pic Credit@Twitter

    जिसमे 2 शतक और 3 अर्धशतक शामिल है। वही, हिटमैन ने 14 मैचों की 13 पारियों में 54.33 की औसत से 489 रन बनाए है। यानि अगर कप्तान और उपकप्तान की जोड़ी वनडे सीरीज में चली तो विंडीज के लिए भारतीय टीम से पार पाना बेहद मुश्किल होगा।

     

     

     

    Previous Article
    Next Article