इस गेंदबाज ने टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास,चार ओवर में चटकाए 7 विकेट

Updated on: Aug 8, 2019 11:53 am IST

  • इंग्लैंड में खेली जा रही वाइटैलिटी टी20 ब्लास्ट के एक मैच में वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम हो गया है। लीसेस्टरशर और वॉरविकशर के बीच खेले गए मैच में लीसेस्टरशर के स्पिन गेंदबाज कॉलिन एकरमैन ने टी20 क्रिकेट में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया, एकरमैन ने अपने चार ओवर के स्पेल में महज 18 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किए। टी20 क्रिकेट के इतिहास मे यह पहली बार हुआ है, जब किसी गेंदबाज ने एक मैच में सात विकेट चटकाए है।

    कॉलिन एकरमैन ने बरपाया गेंद से कहर

    इंग्लैंड में खेली जा रही वाइटैलिटी टी20 ब्लास्ट में बुधवार को खेले गए मैच में लीसेस्टरशर और वॉरविकशर की टीमें एक दूसरे के आमने सामने हुई। लीसेस्टरशर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 189 रन बोर्ड पर लगाए।

    इसके बाद वॉरविकशर लक्ष्य का पीछा करने उतरी, लीसेस्टरशर की तरफ से कप्तान कॉलिन एकरमैन ने अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाते हुए वॉरविकशर की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। एकरमैन ने अपने चार ओवर के स्पेल में महज 18 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किए, टी20 क्रिकेट में यह पहली बार है जब एक गेंदबाज ने टी20 मैच में यह कारनामा किया है।

     

    अरुल सुपैया के नाम था दर्ज था 6 विकेट का रिकॉर्ड

    साल 2011 में समरसेट के ऑलराउंडर अरुल सुपैया ने ग्लेमोर्गन के खिलाफ महज 5 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे। कॉलिन एकरमैन ऐसे पहले गेंदबाज बन गए है जिन्होंने एक मैच में 7 विकेट निकाले है। एकरमैन हालांकि बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर सके थे और चार रन बनाकर चलते बने थे।

    यह भी पढ़े – दिलीप ट्रॉफी में इस टीम की कप्तानी नजर आएंगे शुभमन गिल,जानें टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल

     

    लीसेस्टरशर ने दर्ज की तीसरी जीत

    लीसेस्टरशर की टीम ने कॉलिन एकरमैन की घातक गेंदबाज के दम पर वॉरविकशर के खिलाफ शानदार 35 रनों से जीत दर्ज की।

    लीसेस्टरशर की यह टूर्नामेंट की तीसरी जीत थी, इस जीत के साथ टीम के 8 मैचों में 7 अंक हो गए है और नॉर्थ ग्रुप के पॉइंटस टेबल में टीम चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

    Previous Article
    Next Article