Pro Kabaddi 2019: दबंग दिल्ली कर सकती है इस सीजन दमदार प्रदर्शन, देखें टीम का विश्लेषण

By Shubham Mishra @shub4438

Pro Kabaddi 2019 का आगाज होने जा रहा है। इस लीग का छठा सीजन बेहद रोमांचक और उलटफेर से भरा रहा था। ऐसे में इस सीजन भी 12 टीमों के बीच दमदार जंग देखने को मिल सकती है। Dabang Delhi का प्रदर्शन पिछले सीजन काफी शानदार रहा था और टीम ने पहली दफा प्लेऑफ में जगह बनाई थी। इस साल हुई नीलामी में Delhi ने अपने अनुभवी खिलाड़ियों पर एक बार फिस से दांव खेला है।

अनुभव टीम की सबसे बड़ी ताकत

दबंग दिल्ली की सबसे बड़ी ताकत उनके पास मौजूद अनुभवी खिलाड़ी है। टीम ने इस सीजन नीलामी में Ravinder Pahal,Chandran Ranjit,Vishal Mane जैसै खिलाड़ी को वापिस टीम से जोड़ा है।

जबकि पिछले सीजन टीम के स्टार रेडर बनकर उभरे Naveen,कप्तान Joginder Narwal और Meeraj Sheykh को टीम को रिटेन किया था। टीम ने छठे सीजन में एलिमिनेटर तक का सफर तय किया था। ऐसे में इस बार Dabang Delhi की टीम इस ट्रॉफी को अपने नाम करना चाहेंगी।

दिल्ली के पास दमदार रेडर

Dabang Delhi की टीम का रेडिंग विभाग काफी संतुलित नजर आता है। टीम के पास रेडर के तौर पर Chandran Ranjit, Naveen और Meraj Sheykh के रुप में टीम के पास दमदार रेडर मौजूद है।

Naveen Kumar ने पिछले सीजन 22 मैचों में कुल 172 रेड पॉइंटस अपने नाम किए थे। जबकि Meraj Sheykh ने 19 मैचो में 94 रेड पॉइंटस आर्जित किए थे।

यह भी पढ़े –  Pro Kabaddi 2019: बेहद संतुलित नजर आ रही है पुनेरी पल्टन, देखें पूरी टीम का विश्लेषण

अनुभवी खिलाड़ियों से सजा है टीम का डिफेंस

Dabang Delhi की सबसे बड़ी ताकत टीम का डिफेंस है। Ravinder Pahal, Joginder Narwal की जोड़ी ने पिछले सीजन कमाल का प्रदर्शन किया था। जबकि Vishal Mane ने इन दो खिलाड़ियों को शानदार तरीके से सपोर्ट किया था।

वही, टीम ने Vijay Malik को भी 41 लाख में अपनी टीम मे शामिल करके अपने डिफेंस को और मजबूत किया है। ऐसे में Delhi की टीम इस दफा खिताब की प्रबल दावेदारों में से एक नजर आ रही है।

देखें हमारी खास पेशकश….

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...