Pro Kabbadi 2019: यूपी के योद्धा इस सीजन मचा सकते है धमाल,देखें टीम का पूरा विश्लेषण

By Shubham Mishra @shub4438

Pro Kabbadi 2019 का आगाज होने जा रहा है, सीजन में भाग ले रही कुल 12 टीमें अपनी अंतिम तैयारियों को अंतिम रुप देने में लगी है। पिछले सीजन बेहद रोमांचक और उलटफेर रहा था, ऐसे में इस  सीजन भी टीमों के बीच जबर्दस्त जंग देखने को मिल सकती है।

छठे सीजन में दूसरे हाफ में शानदार वापसी करनी वाली यूपी योद्धा की टीम इस दफा और भी मजबूत हो कर मैट पर उतरने की तैयारी कर रही है। टीम ने इस बार की नीलामी में कुछ शानदार खिलाड़ियों को अपने टीम में शामिल किया है। आइए एक नजर डालते है कितना दमखम है यूपी के योद्धाओं में…

यूपी इस सीजन और भी दमदार

UP Yoddha की टीम पिछले दो सीजन से प्रो कबड्डी में हिस्सा ले रही है। आखिरी दोनों ही सीजन में टीम का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। छठे सीजन में टीम ने दमदार खेल दिखाते हुए क्वलिफायर तक का सफर तय किया था।

हालांकि टीम को Gujarat Fortune Giants के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस दफा टीम ने पिछले सीजन के मुकाबले और भी मजबतू नजर आ रही है।

धाकड़ रेडरों की भरमार

UP Yoddha ने इस सीजन कई धाकड़ रेडरों को अपनी टीम में शामिल किया है। पिछले साल Haryana Steleers की तरफ से खेलने वाले Monu Goyat को टीम ने 93 लाख देकर टीम में शामिल किया है।

जबकि Shrikant Jadhav,Rishank Devadiga जैसे दमदार रेडर टीम के रेडिंग डिपार्टेमेंट को मजबूती प्रदान करते नजर आएंगे।

यह भी पढ़े – Pro Kabbadi 2019: इन पांच खिलाड़ियों पर हुई है इस सीजन जमकर धन वर्षा,देखें पूरी लिस्ट

डिफेंस में अनुभवी की कमी

UP Yoddha के डिफेंस में पिछले सीजन भी अनुभव की कमी साफतौर पर नजर आई थी। अकेले Nitesh Kumar ही अपनी टीम की तरफ से डिफेंस में बढ़िया प्रदर्शन करने में कामयाब रहे थे।

वही, इस बार भी टीम के डिफेंस में अनुभव की कमी दिखाई दे रही है। डिफेंडर में टीम के पास Nitesh Kumar,Sachin Kumar,Gulveer जैसे युवा खिलाड़ी ही मौजूद है। ऐसे में अगर UP Yoddha को इस दफा खिताब को अपने नाम करना है तो टीम के रेडरों को अहम किरदार निभाना होगा।

देखें विश्व कप पर हमारी खास पेशकश….

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...