एशेज सीरीज: तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड का पलड़ा भारी,ये तीन खिलाड़ी निभा सकते है अहम रोल

Updated on: Aug 21, 2019 6:22 pm IST

  • England Team

    एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें एक दूसरे के आमने सामने होगी। लॉर्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम बैकफुट पर नजर आई थी, लेकिन मेहमान टीम के पास अभी भी सीरीज में 1-0 की बढ़त मौजूद है।

    स्टीव स्मिथ के बाहर होने के बाद तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड का पलड़ा काफी भारी नजर आ रहा है। लेकिन कंगारु टीम अपने गेंदबाजों के दम पर किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने का माद्दा रखती है। आइए एक नजर डालते है उन तीन खिलाड़ियों पर जो तीसरे टेस्ट मैच में अहम किरदार निभा सकते है।

     

    1. जो रुट

    इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रुट का बल्ला अबतक एशेज सीरीज के दो टेस्ट मैचों में खामोश ही नजर आ आया है। लेकिन लीड्स के मैदान पर रुट का टेस्ट मैचों में रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है और वो इस फॉर्मेट के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक माने जाते है।

    रुट ने लीड्स में 6 मैचों की 10 पारियों में 56 की औसत से 353 रन बनाए है। जिसमे एक शतक और दो अर्धशतकीय पारी शामिल है। आंकड़ों के मुताबिक रुट इस मैच में बड़ी पारी खेल सकते है जिसका हर इंग्लैंड फैंन ब्रेसबी से इंतजार कर रहा होगा।

     

    यह भी पढ़े – एशेज सीरीज: ऑस्ट्रेलिया की टीम को लगा बड़ा झटका, तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुआ ये स्टार बल्लेबाज

    2. जोफ्रा आर्चर

    लॉर्ड्स टेस्ट मैच में अपने टेस्ट करियर का डेब्यू करने वाले जोफ्रा आर्चर काफी घातक साबित हुए थे। आर्चर ने टेस्ट मैच में 5 विकेट लेने के साथ ही अपनी आग उगलती गेंदों से ऑस्ट्रेलियाई खेमे को हिला कर रख दिया था। आर्चर ने अपनी तेज बाउंडर से स्मिथ को घायल करके मैदान से बाहर भेज दिया था।

    3. पैट कमिंस

    ऑस्ट्रेलिया टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का प्रदर्शन दोनों ही टेस्ट मैच में काफी दमदार रहा है। कमिंस ने एशेज की दो मैचों में कुल 13 विकेट अफने नाम किया है, जबकि बल्लेबाजी में उन्होंने 4 पारियों में 52 रन बनाए है। आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में पैट कमिंस विश्व के नंबर एक गेंदबाज भी है, साथ ही ऑलराउंडर की लिस्ट में भी वो 5वें स्थान पर मौजूद है।

     

    Previous Article
    Next Article