IND vs WI: प्लेइंग इलेवन को लेकर कोहली के लिए बड़ी मुश्किलें, रोहित या रहाणे में से किसी एक को करना होगा बाहर

By Shubham Mishra @shub4438

विश्व टेस्ट चैंपिनयशिप की अपनी पहली सीरीज में IND vs WI एंटीगुआ के मैदान पर भिड़ेंगी। दो टेस्ट मैचों की श्रखंला का पहला मैच 22 अगस्त से एंटीगुआ मे खेला जाएगा, विंडीज की सरजर्मी पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है और पिछले 17 साल से टीम ने विंडीज के खिलाफ कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है।

लेकिन एंटीगुआ टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन को लेकर विराट कोहली के सामने जरुर परेशानी खड़ी हो गई है। कोहली अगर पहले टेस्ट मैच में पांच गेंदबाजों के साथ जाते है तो उनको रोहित या रहाणे में से किसी एक को टीम से बाहर करना पड़ेगा।

रोहित या रहाणे में से किसी एक पर गिरेगी गाज

IND vs WI के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एंटीगुआ के मैदान पर खेला जाएगा। विंडीज के खिलाफ भारतीय टीम पिछली सात सीरीज से अजेय रही है। ऐसे में टीम इस सीरीज में भी अपने इस रिकॉर्ड को कायम रखने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी।

लेकिन एंटीगुआ टेस्ट से पहले कप्तान विराट कोहली के लिए बड़ी समस्या खड़ा हो गई है, विराट अगर पहले मैच में पांच गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला करते है तो कप्तान को रोहित शर्मा या अजिंक्य रहाणे में से किसी एक को चुनना होगा।

चार या फिर पांच गेंदबाज किसके साथ जाएंगे कोहली

कोहली के सामने एंटीगुआ टेस्ट मैच से टीम कॉम्बिनेशन को लेकर परेशानी काफी बड़ी है। टीम के लगभग सभी गेंदबाजों ने तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच में धारदार गेंदबाजी कर अपना दावा पेश कर दिया है। ऐसे में विराट को यह तय करना होगा की वो चार या फिर पांच गेंदबाज में से किसके साथ जाए।

तेज गेंदबाजी में कोहली की पहली पसंद ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव हो सकते है, लेकिन स्पिनर के तौर पर विराट को कुलदीप, जडेजा या अश्विन में से किसी दो को चुनने होगा।

यह भी पढ़े – IND vs WI: जीत के साथ आगाज करना चाहेंगी टीम इंडिया,Dream11 में ये तीन खिलाड़ी बना सकते है आपको मालामाल

अश्विन का रिकॉर्ड रहा है शानदार

भारतीय टेस्ट टीम में वापसी कर रहे आर अश्विन का प्रदर्शन एंटीगुआ के मैदान पर काफी शानदार रहा है। अश्विन ने इस मैदान पर एक मैच खेला है और जिसमे उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेलने के साथ 7 विकेट भी अपने नाम किए थे। ऐसे में अगर कोहली अश्विन के आंकड़ों के साथ जाएंगे तो उनका टीम में खेलना लगभग तय ही माना जा सकता है।

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...