| On Updated : Aug 22, 2019 12:28 PM IST

बीसीसीआई पर होगी जमकर धनवर्षा, इस कंपनी ने खरीदे दुगने दाम में टाइटल राइट्स

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) की आने वाले घरेलू सीजन में कमाई में जबर्दस्त बढ़ोतरी होने वाली है। सितंबर से शुरु होने वाले घरेलू सीजन के टाइटल राइट्स को पेटीएम ने पहले से 58% प्रतिशत ज्यादा रकम में खरीद लिया है। पेटीएम ने साल 2019-23 के लिए 326.80 करोड़ रुपए देने का फैसला किया है, जबकि इससे पहले साल 2015-19 के पेटीएम ने 203 करोड़ का भुगतान किया था।

बीसीसीआई पर होगी धनवर्षा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) पर आने वाले घरेलू सीजन में जमकर धनवर्षा होगी, भारतीय टीम के टाइटल राइट्स को पेटीएम ने 2019-23 के लिए बरकरार रखा है। इससे पहले पेटीएम ने 2015-19 के टाइटल राइट्स को 203 करोड़ में खरीदा था। यानि बीसीसीआई को अब हर मैच के लिए 3.8 करोड़ रुपए मिलेंगे, जबकि पहले कॉन्ट्रेक्ट में टीम को 2.42 करोड़ रुपए मिला करते थे।

पेटीएम ने जताया एक बार फिर भरोसा

पेटीएम ने एक बार फिर भारतीय टीम पर भरोसा जताते हुए अपने ब्रांड के प्रमोशन के लिए टीम इंडिया को चुना है। पेटीएम के मालिक और सीईओ विजय शंकर ने कहा की हम बीसीसीआई और भारतीय क्रिकेट टीम के साथ अपना कॉन्ट्रेक्ट जारी रखना चाहते है, हमको टीम पर पूरा भरोसा है। विजय शंकर ने आगे कहा की भारत में लोगों को क्रिकेट से बेहद प्यार है और इसी वजह से हमने अपने प्रमोशन के लिए भारतीय टीम को चुना है।

यह भी पढ़े – IND vs WI: प्लेइंग इलेवन को लेकर कोहली के लिए बड़ी मुश्किलें, रोहित या रहाणे में से किसी एक को करना होगा बाहर

बायजू ने हाल में खरीदा है स्पॉन्सरशिप राइट्स

भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पर अब ओप्पो की जगह बायजू का नाम नजर आएग, बायजू ने जुलाई में अभी 2019 से लेकर 2022 तक के लिए टीम के राइट्स को खरीदा है। यानि घरेलू सीजन की शुरुआत से टीम इंडिया की जर्सी पर बायजू का नाम दिखाई देगा।

स्टार इंडिया के पास है प्रसारण राइट्स

भारत में होने वाले मैचों के प्रसारण राइट्स साल 2018 से लेकर 2023 तक के लिए स्टार इंडिया के पास है। स्टार इंडिया ने 60.18 करोड़ प्रति मैच के लिए यह प्रसारण राइट्स खरीदा था।

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...