दिलीप ट्रॉफी में इस टीम की कप्तानी नजर आएंगे शुभमन गिल,जानें टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल

By Shubham Mishra @shub4438

भारत के घरेलू स्तर पर खेली जानी वाली दिलीप ट्रॉफी का शेड्यूल बीसीसीआई ने घोषित कर दिया है। टूर्नामेंट का आगाज 17 अगस्त से होगा और फाइनल मुकाबला 8 सितंबर को खेला जाएगा, कुल तीन टीमें इस टूर्नामेंट का हिस्सा होगी। इंडिया-ए की तरफ से शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल को इंडिया ब्लू की कप्तानी सौंपी गई है।

जारी हुआ दिलीप ट्रॉफी का शेड्यूल

भारत के घरेलू स्तर पर खेली जाने वाली दिलीप ट्रॉफी का आगाज 17 अगस्त से होगा, बीसीसीआई ने टीमों के स्कावड और शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। टूर्नामेंट में इस दफा कई स्टार खिलाड़ी भाग ले रहे है, जिसमे शुभमन गिल,करुण नायर ईशान किशन,जयदेव उनादकट, वरुण एरोन जैसे बड़े नाम भी मौजूद है।

टूर्नामेंट का आगाज 17 अगस्त से होगा और फाइनल मुकाबला 8 सितंबर को खेला जाएगा सारे ही मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

शुभमन गिल को मिली कप्तानी

इंडिया-ए की तरफ से शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल को दिलीप ट्रॉफी में इंडिया ब्लू की कप्तानी सौंपी गई है। उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए शुभमन को कप्तानी सौंपी गई है। शुभमन गिल को शानदार प्रदर्शन के बावजूद विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी, जिसके बाद उन्होंने अपना दुख साझा किया था।

Pic Credit@Twitter

वही, रणजी में विदर्भ के कप्तान रहे फैज फजल को इंडिया ग्रीन की कप्तानी दे गई है। जबकि प्रियांक पांचाल को इंडिया रेड का कप्तान घोषित किया गया है। पांचाल का बतौर बल्लेबाज इस रणजी सीजन में प्रदर्शन काफी दमदार रहा था।

सबसे दमदार दिख रही इंडिया रेड की टीम

टीमों के अगर कॉम्बिनेशन की बात की जाए तो कागज पर सबसे मजबूत इंडिया रेड की टीम नजर आ रही है। टीम के पास बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही विभाग में स्टार खिलाड़ियों की भरमार है।

बल्लेबाजी में जहां टीम के पास प्रियांक पांचाल,करुण नायर,अक्षर पटेल,ईशान किशन जैसे दमदार बल्लेबाज मौजूद है। वही, गेंदबाजी में टीम के पास जयदेव उनादकट,वरुण एरोन और युवा तेज गेदबाज संदीप वॉरियर टीम में शामिल है।

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...