| On 1 year ago

बुमराह ने टेस्ट सीरीज के लिए अपनी योजनाए बताईं

By Vandana Mrigwani
योजना बद्ध प्रणाली महत्वपूर्ण है

भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह का कहना है कि किसी भी विदेशी दौरे से पूर्व अच्छी योजना बनाना अत्यंत महत्वपूर्ण है. कोई भी दौरा केवल क्रिकेट तक ही नहीं सीमित होता वे उस देश में घूमना और उसे जानना भी पसंद करते हैं.
बूमराह ने कहा कि, ” आप देश में घूमकर लुत्फ उठाते है, आप कई सारी जगह देखना पसंद करते हैं. इस तरह आप अलग अलग देशों की परम्परा के बारे में जानते हैं. यह आपके प्रदर्शन में निखार लाता है.”

मेरे लिए नई जगह घूमना बहुत जरूरी है उन्होने कहा कि, ” जब भी मैं किसी नए देश के दौरे पर जाता हूँ तब, मैं पहले से ही योजना बना लेता हूँ. मैं वहां के विषय में खोज करता हूं और सबकुछ जान लेता हूँ कि वहां का माहौल कैसा है? यह काफी मुश्किल है खेल पर ध्यान देना और हर जगह घूमना.” बुमराह सीमित ओवर के खेल में, भारतीय टीम का महत्व पूर्ण अंग है. उन्होने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी पदार्पण सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. एक चोट के कारण बाहर होने के बाद बूमराह की वापसी हुई है.

मै टेस्ट क्रिकेट को बहुत गंभीरता से लेता हूँ

अपने टेस्ट पदार्पण पर बुमराह ने कहा कि, ” मेरी हमेशा यही ख्वाहिश थी कि मैं टेस्ट क्रिकेट खेल सकूं. मुझे टेस्ट क्रिकेट बहुत पसंद है, और मैं इसे बेहद गंभीरता से लेता हूँ.”

“मैं सारे फॉर्मट में अच्छे से खेलता हूँ पर ये प्रारूप मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण है. टेस्ट क्रिकेट टेस्ट की तरह होता है.”

बूमराह टेस्ट क्रिकेट मे अपनी उपयोगिता साबित करने के लिए तत्पर हैं. उन्होने आगे कहा कि,” आशा करता हूँ कि मैं अच्छा खेल सकूं और आत्मविश्वास बढ़ा सकूं. मेरा इस सीरीज के लिए कोई निजी लक्ष्य नहीं है. मैं वर्तमान में जीता हूँ. “
Vandana Mrigwani