DLH vs PUN Dream 11 Team रणजी ट्रॉफी 2018-19 Match Preview, Team News, Playing 11

Updated on: Nov 27, 2018 11:56 am IST

  • DLH vs PUN Dream 11 Team | दिल्ली बनाम पंजाब, रणजी ट्रॉफी 2018-19

    DLH vs PUN Match Prediction | Who will Win Today’s Match 

     

    Ranji Trophy 2018-19

    Match Details

    Venue: Feroz Shah Kotla, Delhi

    Time: 9:30 AM

    Date: Nov 28-01 Dec, 2018

     

    DLH vs PUN Match Preview

    दिल्ली और पंजाब के बीच कल से फिरोजशाह कोटला मैदान पर चार-दिवसीय रणजी मैच शुरू हो रहा है. दोनों टीमें इस समय अपने हिस्से के दो-दो मैच खेल चुकी है. और किसी भी टीम को अब तक जीत नहीं मिली है. दिल्ली का पिछ्ला मुकाबला हैदराबाद के साथ था. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने 460 रनों का स्कोर खड़ा किया. मेजबान टीम की ओर से तन्मय अग्रवाल ने 120 रनों की पारी खेली. तो निचले ऑर्डर में त्यागराजन के बल्ले से भी 115 रनों की शानदार पारी निकली. दिल्ली की तरफ से कुलवंत खेजरोलिया और गौरव कुमार को तीन-तीन विकेट मिले. जबकि विकास मिश्रा ने दो चटकाए.

    हितेन-नीतीश की शानदार बैटिंग

    जवाब में उतरी दिल्ली की टीम तरफ से ओपनर हितेन दलाल, कप्तान नितीश राणा और ललित यादव ने अर्धशतकीय पारी खेली. हालाँकि, हितेन 7 रन से शतक से चूक गये. मगर, उनकी जुझारू पारी की बदौलत दिल्ली संभल पायी. इन तीनों के अलावा बाकी बल्लेबाज बिलकुल भी नहीं चले. उधर, त्यागराजन ने शतक लगाने के बाद पांच विकेट भी झटके. रवि तेजा और मेहदी हासन को दो-दो विकेट मिले. दूसरी पारी में तन्मय अग्रवाल और रोहित रायडू ने अर्धशतकीय पारी खेलकर मैच को ड्रा करवाया.

     

    पंजाब के बल्लेबाज हुए फेल

    उधर, पंजाब ने अपना मुकाबला मध्य प्रदेश के खिलाफ खेला था. जहाँ जीवनजोत सिंह के शतक की बदौलत टीम पहली पारी में 293 रन ही बना सकी. गुरकीरत सिंह मां ने भी 66 रनों का योगदान दिया. इसके बाद मध्य प्रदेश की पारी 315 रनों पर सिमट गयी. पंजाब की तरफ से मयंक मारकंडे चमके और चार महत्वपूर्ण विकेट निकाले. दूसरी पारी में पंजाब की तरफ से अभिषेक शर्मा ने 78, मनदीप सिंह ने नाबाद 65 रन बनाए. और मैच ड्रा पर सिमटा.

     

    DLH vs PUN Team News

    Shubhman Gill की जगह Yuvraj Singh को पंजाब टीम में जगह दी गयी है. गौर हो, शुभमन गिल का सेलेक्शन न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंडिया ए टीम में हुआ है.

     

    DLH vs PUN Pitch Report

    जैसा कि हम जानते हैं फिरोजशाह कोटला की पिच धीमी है. यहाँ स्पिनर्स ज्यादा कामयाब होते हैं. ऐसे में पहली और दूसरी पारी में यहाँ 300-350 तक रन बन सकते हैं. लेकिन, तीसरी और चौथी पारी में 200 रनों का आंकड़ा पार करने में बल्लेबाजों के पसीने छूट जाते हैं.

    DLH vs PUN Playing 11

    Delhi 

    विकेटकीपर: Anuj Rawat

    बल्लेबाज : Hiten Dalal, Dhruv Shorey, Himmat Singh (Doubt: Sarthak Ranjan)

    ऑलराउंडर: Nitish Rana, Lalit Yadav, Simarjeet Singh

    गेंदबाज : Vikas Mishra, Gaurav Kumar, Kulwant Khejroliya

     

    Punjab

    विकेटकीपर: Abhishek Gupta

    बल्लेबाज : Jiwanjot Singh,  Anmolpreet Singh, Mandeep Singh, Abhishek Sharma, ( Doubt: Sanweer Singh)

    ऑलराउंडर: Gurkeerat mann , (Doubt: Yuvraj Singh)

    गेंदबाज : Mayank Markande, Vinay Choudhary, Siddharth Kaul, Barinder Sran

     

    DLH vs PUN Dream 11 Fantasy Tips

    विकेटकीपर : Anuj rawat और Abhishek Gupta दोनों ही यंग टैलेंट हैं. कीपिंग के अलावा रन भी बनाने में अव्वल हैं.

    बल्लेबाज : पंजाब की तरफ से टीम के रन मशीन Anmolpreet Singh और Jiwanjot Singh को सबसे पहले टीम में चुनना पसंद करूंगा. ये दोनों बल्लेबाज घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं. पिछली सीजन अनमोलप्रीत सिंह ने तो तिहरा शतक भी मारा था.

     

    इसके अलावा आप पंजाब के कप्तान M Singh को भी टीम में रख सकते हैं. दिल्ली की तरफ से Nitish Rana, Hiten Dalal ने पिछले मैच में अच्छी बल्लेबाजी की थी. लिहाजा, टीम में उनकी जगह तो बनती है. D Shorey भी एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं.

     

    ऑलराउंडर : G mann ने मध्यप्रदेश के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली थी. इसके अलावा वह पंजाब के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर हैं. इंडिया के लिए भी खेल चुके हैं.

     

    गेंदबाज : M Markande आईपीएल में धमाका करने के बाद घरेलू क्रिकेट में भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. पिछले मैच में मयंक ने टीम की ओर से सबसे ज्यादा चार विकेट लिए थे. दिल्ली की तरफ से K khejroliya लगातार विकेट निकाल रहे हैं. हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने तीन विकेट चटकाए थे. G Kumar और Lalit Yadav भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. B Sran और S Kaul के रूप में आपके पास अनुभवी गेंदबाजों का विकल्प है.

     

     

     

    BIG BOSS 12: श्रीसंत ने किया खुलासा,इतने लाख रुपए के लिए करियर पर लगा था दाग

     

     

     

     

     

     

     

     

    Previous Article
    Next Article