IND vs WI: पहले टी20 में आमने सामने होंगे भारत और विंडीज,फ्लोरिडा में हैरान करने वाले है आंकड़ें

Updated on: Aug 1, 2019 5:03 pm IST

  • लगभग दो महीने के बाद विश्व कप का समापन हो चुका है। भारत की टीम का प्रदर्शन विश्व कप में बेहद शानदार रहा था, हालांकि टीम इंडिया का विश्व कप जीतने का ख्वाब सेमीफाइनल मैच में मिली न्यूजीलैंड के हाथों हार के साथ खत्म हो गया।

    विश्व कप की हार को भुलाकर भारतीय टीम एक बार फिर मैदान पर उतरने को तैयार है। विंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज 3 अगस्त को पहले टी20 मुकाबले से करेगी। पहले टी20 मैच में IND vs WI की टीम एक दूसरे के आमने सामने होगी। टी20 सीरीज में मेजबान टीम फेवरेट नजर आ रही है, जबकि भारतीय टीम भी युवा खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगी। ऐसे में दोनों टीमों के बीच जबर्दस्त जंग देखने को मिल सकती है।

     

    टी20 में हावी रही है कैरिबियाई टीम

    विंडीज की टीम टी20 मुकाबलों में सबसे खतरनाक टीमों में से एक नजर आती है, टीम का रिकॉर्ड भी इस फॉर्मेट में बेहद दमदार रहा है।

    Pic Credit@Espncricinfo

    भारत और विंडीज की टीमें अंतरराष्टीय टी20 मैचों में कुल 11 बार भिड़ चुकी है, जिसमे 6 मैचों में जीत भारतीय टीम को मिली है, जबकि 4 मैचों में भारत ने जीत दर्ज की है। यानि मेजबान टीम का इस फॉर्मेट में भारत के खिलाफ बेहतरीन रहा है।

     

    फ्लोरिडा पर बरसते है जमकर रन

    भारत और विंडीज के बीच होने वाली टी20 सीरीज के पहले दो मुकाबले फ्लोरिडा के मैदान पर खेला जाएंगे। इस मैदान पर भारत और विंडीज की टीम साल 2016 टी20 मुकाबले में भिड़े थे, जिसमे विंडीज की टीम ने रोमांच मुकाबले में भारत को एक रन से हराया था।

    Pic Credit@Espncricinfo

    विंडीज की तरफ से ईवन लुईस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली थी। जबकि भारत की तरफ से केएल राहुल ने 110 रनों की आतिशी पारी खेली थी। आखिरी गेंद पर ब्रावो ने धोनी को आउट करके इस मैच को विंडीज की झोली में डाल दिया था।

    Previous Article
    Next Article