चौथे मैच में न्यूजीलैंड ने मारी बाजी, भारत को बुरी तरह से रौंदा

न्‍यूजीलैंड ने हेमिल्‍टन वनडे में आठ विकेट से जीत दर्ज कर ली है। भारत की तरफ से कीवी टीम को 93 रनों का लक्ष्‍य मिला थी। जिसे उसने सिर्फ 14.4 ओवर में पूरा कर लिया है। तीसरे विकेट के लिए हैनरी निकोल्‍स और रॉस टेलर के बीच में 8.2 ओवर में 54 रन की साझेदारी हुई।

भुवनेश्वर ने की कोशिश

भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने मार्टिन गप्टिल और कप्‍तान केन विलियमसन को पवेलियन लौटा कर अपना दम दिखाया, लेकिन बाकी गेंदबाज उनका साथ नहीं दे सके। वहीं न्‍यूजीलैंड पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-1 से पीछे हैं। इस मैच में 10 ओवर में 21 रन देकर 5 विकेट लेने वाले ट्रेंट बोल्‍ट को मैन ऑफ द मैच चुना गया है।

212 गेंदें रहते हुए हार गई टीम इंडिया

भारतीय टीम हेमिल्‍टन में 212 गेंदें बाकी रहते हुए हार गई है, जो कि गेंदों के हिसाब से उसकी सबसे बड़ी हार है। इससे पहले 22 अगस्‍त 2012 को श्रीलंका ने उसे 209 गेंद बाकी रहते हुए 8 विकेट से रौंदा था। न्‍यूजीलैंड की पारी को मार्टिन गप्टिल ने धमाकेदार अंदाज में शुरू किया था।

उन्‍होंने भुवी की पहली गेंद पर डीप मिडविकेट पर छक्‍का जड़ा था, तो अगली 2 गेंदों पर चौके ठोके। हालांकि भुवी ने वापसी की और उन्हें चौथी गेंद पर आउट कर दिया। वो 4 गेंदों पर एक छक्‍का और दो चौके की मदद से 14 रन बनाकर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच हुए।

वहीं दूसरी सफलता भी भारत को भुवनेश्वर कुमार ने ही दिलाई। इस बार उन्‍होंने कप्‍तान केन विलियमसन को 11 रन के स्‍कोर पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया।

बोल्ट ने किया सबसे ज्यादा नुकसान

इससे पहले भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी थी। जो कि 30.5 ओवर में 92 रनों पर ही ढेर हो गई थी। भारतीय पारी को सबसे ज्यादा नुकसान तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट ने पहुंचाया, जिन्‍होंने 10 ओवर में 4 मेडन डालते हुए 21 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। वहीं उनका साथ कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने 3 शिकार करके दिया। इसके अलावा टॉड एस्‍टल और जेम्‍स नीशाम को भी एक-एक विकेट मिला।

कौन-कौन हुआ बोल्ट का शिकार

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट के शिकारों में रोहित शर्मा, शिखर धवन, शुभमन गिल, केदार जाधव और हार्दिक पंड्या शामिल हैं। जबकि कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक और भुवनेश्‍वर कुमार को अपना शिकार बनाया। इसके अलावा एस्‍टल ने कुलदीप यादव को 18 रन पर तो नीशाम ने खलील अहमद को 5 रन पर आउट किया।