भारत के इस पूर्व बल्लेबाज ने टेस्ट मैचों में रोहित की बैटिंग पोजिशन को लेकर दी ये बड़ी सलाह

Updated on: Aug 22, 2019 2:04 pm IST

  • Rohit Sharma

    भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज रहे सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा की बैटिंग पोजिशन को लेकर बड़ा बयान दिया है। गांगुली ने कहा है की रोहित को मिडिल ऑर्डर मे खिलाने की जगह सलामी बल्लेबाज के तौर पर आजमाना चाहिए। भारत और विंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 22 अगस्त यानि आज से होने जा रहा है, दोनों ही टीमों का यह टेस्ट चैपयिनशिप का भी पहला मुकाबला होगा।

    रोहित को सलामी बल्लेबाज के तौर पर करे इस्तेमाल

    भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा को विंडीज के खिलाफ शुरु रही दो मैचों की टेस्ट श्रखंला में  सलामी बल्लेबाज के तौर पर आजमाने की सलाह दी है।

    गांगुली ने कहा की रोहित का प्रदर्शन बतौर सलामी बल्लेबाज टी20 और वनडे मैचों में काफी दमदार रहा है, ऐसे में उनको टेस्ट मैचों में भी ओपनिंग करवानी चाहिए। हिटमैन ने हाल में खत्म हुए विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 5 शतक जड़े थे और सबसे अधिक रन बनाए थे। जबकि तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच में भी रोहित ने 68 रनों की शानदार पारी खेली थी।

     

    कुछ खास नहीं रहा मिडिल ऑर्डर में हिटमैन का रिकॉर्ड

    रोहित शर्मा का रिकॉर्ड बतौर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज कुछ खास नहीं रहा है। नंबर 5 की पोजिशन पर हिटमैन ने 9 मैचों की 16 पारियों में महज 29 की औसत से 437 रन बनाए है, जिसमे एक भी शतकीय पारी शामिल नहीं है।

     

    यह भी पढ़े – IND vs WI: प्लेइंग इलेवन को लेकर कोहली के लिए बड़ी मुश्किलें, रोहित या रहाणे में से किसी एक को करना होगा बाहर

    हालांकि नंबर 6 की पोजिशन पर रोहित कई गुना बेहतर नजर आते है, नंबर 6 पर रोहित ने 16 मैचों की 25 पारियों में 54 की शानदार औसत से 1037 रन बनाए है। खास बात यह भी है की हिटमैन के तीनों ही शतक नंबर 6 की पोजिशन पर आए है।

    लेकिन भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय यह है की पृथ्वी शॉ के नहीं होने के चलते टीम के पास बतौर ओपनर मयंक अग्रवाल को ही खिलाने का ऑप्शन मौजूद है। ऐेसे में अगर टीम कोहली रोहित को बतौर सलामी बल्लेबाज उतारते है तो वो प्लेइंग इलेवन में पांच गेंदबाजों के साथ उतर पाएंगे।

     

     

    Previous Article
    Next Article