इस भारतीय क्रिकेटर से हटा आजीवन बैन, अगले साल से खेल सकेगा अंतरराष्टीय क्रिकेट

By Shubham Mishra @shub4438

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत पर लगे आजीवन बैन को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने हटा दिया है। श्रीसंत पर महज सात साल का बैन लगाया गया है, जो की अगले साल 13 सितंबर को पूका हो जाएगा। यानि श्रीसंत साल 2020 के अंत में क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर सकते है।

श्रीसंत से हटा आजीविन बैन

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज श्रीसंत से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आजीवन बैन हटा दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल मार्च में श्रीसंत से आजीवन बैन हटा दिया था और बीसीसीआई(BCCI) को आदेश दिया था की वो 3 महीने के अंदर उनकी सजा को तय करे।

सुप्रीम कोर्ट ने लाइमटाइम बैन को ज्यादा बताया था। जिसके बाद बीसीसीआई ने श्रीसंत पर आजीवन बैन हटाकर कुल 7 साल का बैन लगाया है, इस हिसाब से 13 सितंबर 2020 को श्रीसंत का बैन खत्म हो जाएगा। श्रीसंत इसके बाद मैदान पर वापसी कर सकते है और अंतरराष्टीय क्रिकेट में भी खेल पाएंगे।

2013 में लगा था बैन

श्रीसंत को साल 2013 में स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था, जिसके बाद उन पर आजीवन बैन लगा दिया गया था। जुलाई 2015 में पटियाला हाउस कोर्ट ने श्रीसंत समेत 36 आरोपियों को आपराधिक मामले से बरी कर दिया था।

सुप्रीम कोर्ट ने इस साल मार्च में श्रीसंत पर से बैन हटाया था और बीसीसीआई(BCCI) को इस पर दोबारा गौर करने की सलाह दी थी। जिसके बाद बीसीसीआई ने श्रीसंत पर से बैन को कम करने का फैसला लिया।

यह भी पढ़े – एशेज सीरीज: ऑस्ट्रेलिया की टीम को लगा बड़ा झटका, तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुआ ये स्टार बल्लेबाज

शानदार रहा था श्रीसंत का करियर

श्रीसंत का करियर बतौर गेंदबाज भारत के लिए काफी बढ़िया रहा था। श्रीसंत ने टीम इंडिया के लिए 27 टेस्ट मैच में कुल 87 विकेट अपने नाम किए थे, वही श्रीसंत ने भारत के लिए 53 वनडे मैच खेले जिसमे उन्होंने 75 विकेट चटकाए। जबकि श्रीसंत ने 10 टी20 मैचों में 7 विकेट झटके, हालांकि तीनों ही फॉर्मेट में ही उनका इकॉनमी काफी खराब रहा था।

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...