टेस्ट चैंपियनशिप: विंडीज ने किया टेस्ट टीम का ऐलान,इन दो युवा खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

Updated on: Aug 10, 2019 2:59 pm IST

  • Test Championship

    विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अपनी पहली सीरीज में विंडीज की टीम भारत से भिड़ने वाली है। 22 अगस्त से शुरु हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए विंडीज ने अपनी 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। युवा ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवॉल और शामराह ब्रूक्स को 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। दोनों ही खिलाड़ियों का घरेलू स्तर पर शानदार प्रदर्शन को देखते हुए टीम में जगह दी गई है।

    विंडीज ने की टेस्ट टीम की घोषणा

    विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अपनी पहली सीरीज में विंडीज की टीम का आमना सामना विंडीज से होगा। दो टेस्ट मैचों की श्रखंला का पहला मैच 22 अगस्त से एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

    विंडीज की टीम ने इस टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। जेसन होल्डर के नेतृत्व में टीम इस सीरीज में भारत को कड़ी टक्कर देने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी।

     

    रहकीम कॉर्नवॉल और शामराह ब्रूक्स को मिली जगह

    घरेलू स्तर पर लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे रहकीम कॉर्नवॉल और शामराह ब्रूक्स को विंडीज की 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। 2014 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू करने वाले कॉर्नवॉल अबतक 55 मैचों में कुल 260 विकेट चटकाए है, यही नहीं वो निचले क्रम में बल्लेबाजी में भी उपयोगी साबित हो सकते है।

    जबकि शामराह ब्रूक्स ने 73 फर्स्ट क्लास मैचों में 33 की औसत से 3705 रन बनाए है। ऐसे कयास लगाए जा रहे की रहकीम कॉर्नवॉल को पहले टेस्ट मैच में टीम में जगह मिल सकती है।

     

    यह भी पढ़े – एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान,इन खिलाड़ियों पर गिरी गाज

     

    अलजारी जोसेफ टीम से बाहर

    इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 की ऐतिहासिक जीत में अहम किरदार निभाने वाले विंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ चोटिल होने के चलते टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे है। जोसेफ ने इंग्लैंड के खिलाफ 2 मैचों में कुल 7 विकेट अपने नाम किए थे।

     

    विंडीज की टीम कुछ इस प्रकार है-

    जेसन होल्डर( कप्तान), डेरेन ब्रावो, शामराह ब्रूक्स, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवॉल, शेन डाउरिच, शेनॉन गैब्रियल, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप, कीमो पॉल, केमार रोच, क्रेग ब्रैथवेट

    Previous Article
    Next Article