टेस्ट सीरीज में बन सकते है ये रिकॉर्डस, इन तीन खिलाड़ियों के पास होगा सुनहरा मौका

Updated on: Aug 17, 2019 6:05 pm IST

  • Kl rahul

    टी20 और वनडे सीरीज अपने नाम करने के बाद भारतीय टीम टेस्ट सीरीज के लिए कमर कस रही है। एकदिवसीय सीरीज में टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विंडीज का सूपड़ा साफ करते हुए सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था।

    भारतीय टेस्ट टीम वनडे के मुकाबले कई गुना मजबूत नजर आ रही है,रहाणे, साहा जैसे दमदार बल्लेबाजों के आने से टीम की बल्लेबाजी दमदार दिख रही है। टेस्ट सीरीज में कई खिलाड़ियों के पास दमदार रिकॉर्डस बनाने का सुनहरा मौका होगा। आइए एक नजर डालते है ऐसे ही खिलाड़ियों पर…

     

    केएल राहुल बन सकते है 2 हजारी

    वनडे सीरीज में टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे केएल राहुल के पास टेस्ट सीरीज में एक बार फिर से खुद को साबित करने का मौका होगा। राहुल ने विश्व कप के दौरान कुछ शानदार पारियां खेली थी,जिसके चलते वो विंडीज दौरे पर टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे थे।

    शिखर धवन की अनुपस्थिती में केएल राहुल टेस्ट सीरीज में ओपनर के तौर पर नजर आएंगे। राहुल के नाम 34 मैचों की 56 पारियों में कुल 1905 रन दर्ज है, यानि इस सलामी बल्लेबाज को टेस्ट क्रिकेट में 2,000 रन पूरे करने के लिए महज 95 रनों की आवश्यकता होगी। केएल टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक और 11 अर्धशतक जड़ चुके है। राहुल अगर दो हजार रन पूरे कर लेते है तो वो ऐसा करने वाले भारत के 39वें बल्लेबाज बन जाएंगे।

    केएल राहुल का टेस्ट क्रिकेट में अबतक का प्रदर्शन –

    मैच – 34

    रन – 1905

    औसत – 35.27

    100/50 – 5/11

     

    जडेजा को 8 विकेट की दरकार

    विश्व कप और फिर वनडे सीरीज में अपने दमदार प्रदर्शन से वाहवाही बटोरने वाले जडेजा के पास टेस्ट में खुद को साबित करने का यह सुनहरा मौका होगा। जड्डू के 41 टेस्ट मैचो में 192 विकेट अपने नाम किए है,जबकि वो 9 दफा एक पारी में 5 विकेट ले चुके है।

    जडेजा को टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट पूरे करने के लिए महज 8 विकेट की जरुरत है, अगर वो 8 विकेट लेने में कामयाब हो जाते है तो वो टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाले 10वें भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे।

    जडेजा टेस्ट क्रिकेट में अबतक – 

    मैच – 41

    रन – 1485

    औसत – 32.28

    विकेट – 192

     

    जेसन होल्डर के पास मौका

    विंडीज टीम के टेस्ट कप्तान जेसन होल्डर ऑलराउंडर के रुप में हर फॉर्मेट में काफी कारगर साबित होते है। होल्डर के नाम 37 मैचों में कुल 93 विकेट है, यानि अगर वो भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 7 विकेट चटकाने में कामयाब हो जाते है तो वो ऐसा करने वाले विंडीज के 24वें गेंदबाज होंगे। वही, होल्डर अगर बल्लेबाजी में 217 रन बना लेते है तो टेस्ट क्रिकेट मे अपने 2,000 रन पूरे कर लेंगे।

     

    होल्डर टेस्ट क्रिकेट में अबतक

    मैच – 37

    रन – 1783

    औसत – 33.64

    विकेट – 93

     

    यह भी पढ़े – टेस्ट चैंपियनशिप: विंडीज ने किया टेस्ट टीम का ऐलान,इन दो युवा खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

    टी20 और वनडे में टीम इंडिया ने किया था सूपड़ा साफ

    भारतीय टीम ने विंडीज दौरे पर अबतक शानदार प्रदर्शन किया है, टीम ने टी20 सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया था। जबकि एकदिवसीय सीरीज में भी भारतीय टीम ने दमदार खेल दिखाते हुए सीरीज को 2-0 अपने नाम किया था। भारत की टेस्ट टीम में अजिंक्य रहाणे, साहा अश्विन जैसे बेहतरीन खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है।

     

     

    Previous Article
    Next Article