सोशल मीडिया पर इस भारतीय क्रिकेटर का है जलवा, सचिन, धोनी से ज्यादा फॉलोअर

By Shubham Mishra @shub4438

क्रिकेट की 22 गज की पिच पर कई ऐसे बल्लेबाज हुए जिन्होंने अपने दमदार बल्लेबाजी से लोगों के दिलों पर राज किया। लेकिन आज के जमाने में महज क्रिकेट की फील्ड पर ही नहीं सोशल मीडिया पर भी क्रिकेटरों के बीच जबर्दस्त होड़ देखने को मिलती है।

दिन प्रतिदिन नए कीर्तिमान लिख रहे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली सिर्फ मैदान पर ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी लोगों के चहीते है। कोहली के ट्वीटर,फेसबुक और इंस्टाग्राम पर 3 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर है।

सोशल मीडिया पर कोहली का राज

क्रिकेट के मैदान पर बड़े से बड़े गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले विराट कोहली सोशल मीडिया पर भी लोगों की पहली पसंद है। विराट के ट्वीटर,फेसबुक और इंस्टाग्राम पर 3 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर है, यानि कप्तान कोहली सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर है। कोहली ने इस मामले में सचिन और धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है।

अलग है कप्तान का अंदाज

विराट कोहली अपने नए रिकॉर्डस को लेकर तो लगातार मीडिया में छाए ही रहते है इसके साथ ही विराट अपने लुक्स और फिटनेस को लेकर भी हमेशा ही चर्चा का विषय बने रहते है। कोहली अपने फिटनेस सेशन से लेकर अपने नए लुक्स तक की हर तस्वीर लोगों से शेयर करते है, जो दर्शकों को काफी रास भी आती है।

विराट के बाद आता है सचिन और धोनी का नंबर

विराट कोहली के बाद सचिन तेंदुलकर सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर है। सचिन के ट्वीटर पर 3 करोड़, फेसबुक पर 2.8 करोड़ और इंस्टाग्राम पर 1.65 फॉलोअर मौजूद है।

सचिन के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का नंबर आता है, जिनके ट्वीटर पर 77 लाख, इंस्टाग्राम पर 1.54 करोड़ और फेसबुक पर 2.05 करोड़ फॉलोअर है। हालांकि माही सोशल मीडिया पर काफी कम ही एक्टिव नजर आते है।

हिटमैन भी नहीं पीछे

भारतीय वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को भी लोग सोशल मीडिया पर कफी पसंद करते है। हिटमैन के तीनों ही प्लेटफॉर्म पर एक करोड़ से ज्यादा फॉलोअर मौजूद है।

रोहित का हाल में खत्म हुए विश्व कप में प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था, हिटमैन ने वर्ल्ड कप में 10 मैचों में 5 में शतकीय पारी खेली थी। वही, हाल में ही अंतरराष्टीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले युवराज सिंह के ट्वीटर पर कुल 47 लाख, इंस्टाग्राम पर 75 लाख और फेसबुक पर 1.54 फॉलोअर मौजूद है।

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...