Pro Kabaddi 2019: यू मुंबा पर भारी पड़ सकती है ये कमजोरी,देखें टीम का पूरा विश्लेषण

By Shubham Mishra @shub4438

Pro Kabaddi 2019 के आगाज में महज कुछ दिन का समय शेष है। पिछले सीजन अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने वाली U Mumba का टीम इस दफा भी दमदार खेल दिखाना चाहेंगी। लेकिन छठे सीजन के मुकाबले इस बार टीम काफी कमजोर नजर आ रही है, खासतौर पर टीम का रेडिंग विभाग बड़ी चिंता का विषय जरुर है। आइए एक नजर डालते है टीम पर…

रेडिंग विभाग बन सकती है बड़ी कमजोरी

PKL 2018 में बेहद दमदार प्रदर्शन करने वाली U Mumba की टीम एक बार फिर अपने प्रदर्शन को दोहराने के इरादे से 7वें सीजन में मैट पर उतरेंगी। लेकिन Pro Kabaddi के सातवें सीजन में टीम का रेडिंग विभाग बड़ी कमजोरी साबित हो सकती है।

आखिरी सीजन टीम के स्टार रेडर रहे Siddharth Desai इस बार टीम का हिस्सा नहीं है। ऐसे में उनकी कमी साफतौर पर टीम को खल सकती है। U Mumba के पास इस सीजन रेडर के तौर पर Sandeep Narwal,Rohit Baliyan,Dong Geon Lee, जैसे युवा रेडर मौजूद है। हालांकि Rohit Baliyan का प्रदर्शन पिछले सीजन जरुर अच्छा रहा था।

डिफेंस में है दमखम

U Mumba के डिफेंस में इस सीजन काफी दमखम नजर आता है। टीम के पास कप्तान Fazel Atrachali,Surender Singh,Rajguru Subramanian के रुप में तीन दमदार डिफेंडर मौजूद है। Fazel और Surender Singh की जोड़ी ने आखिरी सीजन बेहद शानदार प्रदर्शन किया था।

Fazel ने छठे सीजन में 23 मैचों मे कुल 83 टैकल पॉइंटस अपने नाम किए थे। जबकि Surender Singh ने 22 मैचों में कुल 62 पॉइंटस आर्जित किए थे। ऐसे में इस सीजन भी टीम इस जोड़ी से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद करेंगी।

यह भी पढ़े –  Pro Kabaddi 2019: रिशांक देवाड़िगा नहीं इस खिलाड़ी को सौंपी गई यूपी योद्धा की कमान,देखें टीम का नया अवतार

ऑलराउंडर की खल सकती है कमी

U Mumba की टीम ने सातवें सीजन में नामी ऑलराउंडर के तौर पर महज Sandeep Narwal पर दांव खेला है।

जबकि Mohit Baliyan, Ajinkya Rohidas Kapre के खेल से अभी तकर कोई परिचित नहीं है। ऐसे में अगर Sandeep Narwal चोटिल होते है या उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहते है तो टीम की दिक्कतें बढ़ी सकती है।

देखें हमारी खास पेशकश….

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...