भारतीय टीम के कोच का आज होगा ऐलान,इन छह नामों को किया गया है शॉर्टलिस्ट

By Shubham Mishra @shub4438

भारतीय टीम के नए कोच का आज ऐलान होने वाला है,मुंबई स्थित बीसीसीआई के हेडक्वार्टर में सुबह से नए कोच की तलाश के लिए इंटरव्यू शुरु हो चुका है। क्रिकेट सलाहकार समिति के तीन सदस्य कपिल देव अंशुमान गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी टीम इंडिया के नए कोच का चयन करेंगे। कोच के पद के लिए कुल छह नामों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिसमे हाल के समय में टीम इंडिया के कोच रहे रवि शास्त्री का भी नाम शामिल है।

आज लगेंगी कोच के नाम पर मुहर

भारतीय टीम के नए कोच का ऐलान आज शाम 7 बजे प्रेस कॉफ्रेंस करके किया जाएगा। मुंबई स्थित बीसीसीआई के हेडक्वार्टर में कपिल देव की अध्यक्षता में क्रिकेट सलाहकार समिति नए कोच के नाम पर मुहर लगाएगी।

टीम इंडिया के नए कोच की तलाश के लिए बीसीसीआई ने तीन सदस्यों की चयन समिति का गठन किया था। इस समिति में कपिल देव, अंशुमान गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी को नए कोच की चयन की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

ये छह नाम हुए है शॉर्टलिस्ट

टीम इंडिया के कोच पद के लिए 2,000 से ज्यादा आवेदन किए थे, जिसके बाद चयन समिति ने काफी सलाह के बाद इस पद के लिए छह नामों को शॉर्टलिस्ट किया है। भारतीय टीम के कोच पद के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए छह नाम ये है-

1. रवि शास्त्री

2. रॉबिन सिंह

3. टॉम मूडी

4. माइक हेसन

5. फिल सिमंस

6. लालचंद राजपूत

कोच पद के लिए रवि शास्त्री का नाम एक बार फिर से रेस में सबसे आगे नजर आ रहा है जबकि टॉम मूडी भी इस पद के दावेदार माने जा रहे है।

यह भी पढ़े – बांए हाथ के गेंदबाज बन गए है इस भारतीय बल्लेबाज की बड़ी कमजोरी,देखें चौंकाने वाले आंकड़ें

कोहली की पसंद शास्त्री

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने विंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले कहा था की वो रवि शास्त्री को फिर से भारतीय टीम का कोच देखने पसंद करेंगे। विराट ने कहा था की खिलाड़ियों का तालमेल शास्त्री के साथ काफी अच्छा है, ऐसे में चीजें काफी आसान हो जाती है।

वही, क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य अंशुमान गायकवाड़ ने भी रवि शास्त्री के नाम की ओर इशारा किया था। भारतीय टीम के नए कोच का ऐलान शाम 7 बजे प्रेस कॉफ्रेंस करके किया जाएगा।

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...