विंडीज दौरे के लिए कोहली को कप्तानी दिए जाने पर सुनील गावस्कर ने खड़े किए सवाल,चयनकर्ताओं को बताया कठपुतली

Updated on: Jul 30, 2019 12:14 pm IST

  • विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद विराट कोहली की कप्तानी पर लगातार सवाल उठ रहे है। सेमीफाइनल मैच में लिए गए कोहली के कुछ फैसलों की जमकर आलोचना भी हुई थी। पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को विंडीज दौरे के लिए कप्तान बनाए जाने पर सवाल खड़े किए है।

     

    गावस्कर ने उठाए कप्तानी को लेकर सवाल

    विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद कोहली बतौर कप्तान के तौर पर लगातार निशाने पर है। सेमीफाइनल में भी लिए गए उनके फैसलों की जमकर आलोचना हुई थी। इसी कड़ी में सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को विंडीज दौरे के लिए कप्तानी दिए जाने पर सवाल खड़े किए है।

    गावस्कर ने मिड- डे में लिखे अपने लेख में कहा है की विराट को बीसीसीआई ने विश्व कप तक के लिए कप्तान के तौर पर नियुक्त किया था। इसके बाद कायदे से बोर्ड समिति को एक मीटिंग करनी चाहिए थे और उसमे कप्तान का चयन किया जाना चाहिए था, फिर चाहे आप कप्तान कोहली को ही बनाते।

     

    चयनकर्ताओं पर उठाए गावस्कर ने सवाल

    सुनील गावस्कर ने चयनकर्ताओं पर भी निशाना साधा है, उन्होंने कहा की विराट अपनी प्रदर्शन के दम पर कप्तान है या फिर चयन समिति की खुशी के चलते वो कप्तान के तौर पर नियुक्त किए गए है।

    गावस्कर ने कहा की चयनकर्ताओं को विश्व कप के बाद कप्तान के चयन के लिए एक मीटिंग बुलानी चाहिए थी, और कप्तान का चयन करना चाहिए था। इसके बाद कप्तान का फैसला होने के बाद टीम का चयन किया जाना चाहिए था।

     

    यह भी पढ़े –  ICC World Test Championship: Everything you need to know

     

    विंडीज दौरे के लिए रवाना टीम

    भारतीय टीम एक महीने के विंडीज दौरे के लिए रवाना हो गई है। टीम को इस दौरे पर 3 टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है।

    भारत अपने दौरे का आगाज टी20 सीरीज से करेगा, जिसका पहला मैच 3 अगस्त को फ्लोरिडा में खेला जाएगा।

    Previous Article
    Next Article